टीम इंडिया

टीम इंडिया 2 जून को इंग्लैंड रवाना हो रही है. 18 जून को टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम से दो-दो हांथ करेगी. टीम इंडिया ने 2013 के बाद से आईसीसी का कोई टूर्नामेंट नहीं जीता है. फैन्स यही चाहते हैं कि टीम इंडिया ना सिर्फ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पर कब्जा करे बल्कि न्यूजीलैंड से 2019 विश्वकप के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला भी ले.

आज हम इस आर्टिकल में आपको बताएंगे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उतरने वाली टीम इंडिया की वो फ्लेइंग इलेवन जिसे फैन्स देखना चाहते हैं. यकीन मानिए फैन्स न्यूजीलैंड के खिलाफ खिताबी मुकाबले में ऐसी ही प्लेइंग इलेवन देखना चाहते हैं.

रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल को ओपनिंग करते हुए देखना चाहते हैं फैन्स

टीम इंडिया

 

न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final ) के फाइनल मुकाबले के लिए टीम इंडिया (Team India) की सलामी जोड़ी की बात करें तो फैन्स यही चाहते हैं कि रोहित शर्मा के साथ इस केएल राहुल ओपनिंग करें. दरअसल केएल राहुल ने 2018 के पिछले दौरे पर इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में शतक जड़ा था.

इसके अलावा वो टी-20 फॉर्मेंट में भी इंग्लैंड की धरती पर शतक लगा चुके हैं.अपने स्पोर्ट्स विकी के पोल में भी जब लोगों से उनका ओपीनियन मांगा गया था तब भी ज्यादातर फैन्स ने केएल राहुल को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कराने की इच्छा जाहिर की थी.

मिडिल ऑर्डर को लेकर फैन्स का पुराने अनुभवी खिलाड़ियों पर भरोसा कायम

टीम इंडिया

टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन में नंबर तीन पर चेतेश्वर पुजारा, नंबर चार पर कप्तान विराट कोहली, नंबर पांच पर अजिंक्य रहाणे और नंबर 6 पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को फैन्स प्लेइंग इलेवन में देखना चाहते है. एक तरह से देखा जाए तो फैन्स वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले को लेकर टीम इंडिया (Team India) के अनुभवी बल्लेबाडों पर काफी भरोसा जता रहे हैं.

फैन्स जहां विराट कोहली के बल्ले से लंबे समय बाद शतक देखना चाहते हैं, तो वहीं पुजारा के डिफेंस पर उन्हें पूरा भरोसा है. रहाने ने ऑस्ट्रेलिया में दूसरे टेस्ट में जो शतकीय पारी खेली थी उससे उन्होंने अपने प्रति फैन्स का भरोसा मजबूत किया है. वहीं फैन्स एक बार फिर ऋषभ पंत से आक्रामक बल्लेबाजी की उम्मीद कर रहे हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में टीम की जीत मे बड़ा रोल अदा किया था.

फाइनल में अश्विन-जडेजा की जोड़ी को देखना चाहते हैं फैन्स

आमतौर पर विदेशी दौरों पर अश्विन को प्राथमिकता दी जाती थी, रविंद्र जड़ेजा को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर ही बैठना पड़ता है, लेकिन पिछले कुछ समय से रविंद्र जडेजा ने टीम इंडिया (Team India) के लिए जो खतरनाक बल्लेबाजी की है उससे फैन्स की दीवानगी उनके प्रति काफी बढ़ गई है. इसके अलावा रवींद्र जडेजा टीम इंडिया के स्टार ऑफ स्पिनर तो है हीं.

वहीं दूसरी तरफ आर अश्विन ने भी हमेशा ही अपनी फिरकी का लोहा मनवाते हुए विरोधी टीम के बल्लेबाजों को हमेशा ही घुटने टेकने पर मजबूर किया है. मगर अब अश्विन ने बल्लेबाजी से भी फैन्स को काफी प्रभावित किया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में अश्विन ने जिस तरह से घंटों तक क्रीज में खड़े होकर बल्लेबाजी करते हुए मैच ड्रॉ कराया वो वाकई में काबिले तारीफ है.

इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में भी अश्विन मे शतक जड़ते हुए टीम इंडिया को मजबूत स्थित में पहुंचाया था. नंबर 6 और 7 के लिए फैन्स की पहली पसंद अश्विन और जडेजा ही है.

तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में देखना चाहते हैं फैन्स

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मोहम्मद सिराज के पिता का निधन वो गया था. उसी दौरान टीम इंडिया (Team India) के कई सीनियर तेज गेंदबाज चोटिल हो गए थे. ऐसी विकट परिस्थितियों में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पूरी सीरीज में अपना दम दिखाया.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final ) के फाइनल में फैन्स तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर इशांत शर्मा और उमेश यादव के ऊपर मोहम्मद सिराज को प्राथमिकता दे रहे हैं. वहीं जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाजों से फैन्स को काफी उम्मीदे हैं.