हार्दिक पांड्या को लेकर इस दिग्गज भारतीय कोच ने पहले ही कर दी थी भविष्य का सुपरस्टार बनने की भविष्यवाणी | Sportzwiki

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

हार्दिक पांड्या को लेकर इस दिग्गज भारतीय कोच ने पहले ही कर दी थी भविष्य का सुपरस्टार बनने की भविष्यवाणी 

हार्दिक पांड्या को लेकर इस दिग्गज भारतीय कोच ने पहले ही कर दी थी भविष्य का सुपरस्टार बनने की भविष्यवाणी

मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में डकवर्थ लुईस मदद से 26 रनों से मात देने वाली मेजबान टीम इण्डिया के जीत के हीरो रहे हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को मैन आॅफ द मैच से नवाजा गया। हार्दिक पांड्या द्वारा बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अपने जबरदस्त प्रदर्शन के बाद क्रिकेट प्रशंसको के साथ कई दिग्गज हस्तियों द्वारा तारीफ करने को मजबूर कर दिया।

इसी कड़ी में पांड्या के पारी से खुश होकर भारतीय क्रिेकट टीम के मैनेजर लालचंद राजपूत ने एक बड़ी बात कह डाली, जिसमें पांड्या की तुलना भारत के पूर्व महान आॅलराउंडर कपिल देव से कर दी।

अगले कपिल बनेगें पांड्या-

 

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी लालचंद राजूपत का मानना है-

“टीम इण्डिया के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या एक असाधारण क्रिकेटर है। वह प्रतिभाशाली और खास हुनर रखने की वजह से अपना स्थान भारतीय टीम में स्थायी तौर पर बना लिया है। मैने पहली बार उन्हें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में देखा था और उसके बाद वह जोनल क्रिकेट कैंप में मेेरे साथ थे।

मुझे पूरी उम्मीद है कि आने वाले समय में वह भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव की जगह ले सकते है। पांड्या के अन्दर कपिल की तरह विस्फोटक बल्लेबाजी और शानदार गेंदबाजी दोनों का हुनर है, जिसकी वजह से अगर अगला कपिल पांड्या हो जाए तो कोई अचरज की बात नहीं होगी।”

पांड्या में है खास हूनर-

आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में हार्दिक पांड्या ने जबरदस्त बल्लेबाजी के बाद शानदार गेंदबाजी की और भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभायी, जिसके बाद उन्हें मैन आॅफ द मैच के लिए चुना गया।

इस वनडे मैच में हार्दिक पांडया के शानदार प्रदर्शन से प्रभावित लालचंद राजपूत ने कहा कि,

“वह अपनी इच्छाओं को किसी भी सीमा में बाधने का यकीन नही रखते। उनके पास एक अच्छे बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में शानदार प्रदर्शन करने की गजब की काबिलियत है। अगर उनकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी शैली पर बात किया जाए तो यह सारी खासियत पूर्व महान खिला़ड़ी कपिल देव में थी, हालांकि उनके स्तर तक अभी आने में हार्दिक पाड्या को काफी समय लगेगा।”

याद किए पांड्या के साथ बिताए पुराने लम्हें-

राजपूत ने हार्दिक पाड्या के बारे में खुलासा करते हुए कहा कि,

“एक बार वह जोनल क्रिकेट अकादमी के शिविर में खेले गए क्रिकेट मैच में हार्दिक पांड्या द्वारा लगायी गयी क्लीन हिट से अच्छा खासा प्रभावित हुये थे, साथ ही इस खिलाड़ी को भारतीय टीम का भविष्य बताया था,हालांकि उनके द्वारा पांड्या को लेकर कहीं यह बात लगभग सच साबित हो रही है।”

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *