Team India
Team India

टीम इंडिया (Team India) इस समय दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर टी 20 सीरीज खेलने के लिए पहुँच चुकी है और इस सीरीज की शुरुआत 10 दिसंबर से होगी और सीरीज का पहला मुकाबला डरबन में खेला जाएगा। यह सीरीज टीम इंडिया के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि इस सीरीज के साथ ही टीम इंडिया (Team India) टी 20 वर्ल्डकप की तैयारियों का जायजा लेने की कोशिश कर सकती है।

बीसीसीआई की मैनेजमेंट ने इस सीरीज के लिए जिस टीम का ऐलान किया है उसके अंदर कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है और उनकी जगह पर नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। अफ्रीका के खिलाफ पहले टी 20 मैच की प्लेइंग 11 में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं और ऐसा कहा जा रहा है कि, टीम मैनेजमेंट प्लेइंग 11 को तैयार करते वक्त क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 (Cricket World Cup 2023) में भाग लेने वाले 7 खिलाड़ियों को मौका दे सकती है।

Advertisment
Advertisment

वर्ल्ड कप 2023 वाले इन 7 खिलाड़ियों की प्लेइंग 11 में एंट्री

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी 20 मैच की प्लेइंग 11 को बनाते वक्त टीम मैनेजमेंट वर्ल्ड कप 2023 में भाग लेने वाले 7 खिलाड़ियों एंट्री प्लेइंग 11 में करा सकती है। ऐसा कहा जा रहा है कि, टीम मैनेजमेंट इन खिलाड़ियों का चयन इनके हालिया प्रदर्शन को देखते हुए करने वाली है।
कई गुप्त सूत्रों के माध्यम से इस बात का खुलासा किया गया है कि, टीम मैनेजमेंट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी 20 मैच की प्लेइंग 11 में शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ियों को शामिल कर सकती है।

इन 4 अन्य खिलाड़ियों को मिल सकता है Team India में मौका

Rinku Singh
Rinku Singh

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी 20 मैच की प्लेइंग 11 में टीम इंडिया की मैनेजमेंट 7 उन खिलाड़ियों को मौका देगी जिन्होंने वर्ल्डकप 2023 में भाग लिया है और इसके साथ ही अन्य 4 खिलाड़ियों को उनके पिछले प्रदर्शन के आधार पर चुना जा सकता है।
कहा जा रहा है कि, पहले मैच की प्लेइंग 11 में यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह जैसे खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है।

पहले टी 20 मैच के लिए Team India की संभावित प्लेइंग 11

यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार।

इसे भी पढ़ें – हार्दिक पांड्या का अचानक संन्यास का फैसला, अब इस वजह से नहीं खेलना चाहते भारत के लिए क्रिकेट

Advertisment
Advertisment