Team India
Team India

टीम इंडिया (Team India) ने हाल ही में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में वर्ल्डकप (World Cup) जैसे बड़े टूर्नामेंट में भाग लिया है और इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन भारतीय टीम और उसके समर्थकों के मनोबल में गिरावट देखने को नहीं मिली है और टीम इंडिया अब आगामी टी 20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) की तैयारियों में व्यस्त होने वाली है।

इसी टी 20 वर्ल्डकप को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया (Team India) को 23 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी 20 सीरीज खेलनी है और ऐसा कहा जा रहा है कि, बीसीसीआई की चयनसमिति ने इस सीरीज के लिए जिस टीम का ऐलान किया है उसके अंदर युवा खिलाड़ियों को चुना गया है। लेकिन टी 20 वर्ल्डकप 2024 के लिए स्क्वाड को चुनते वक्त मैनेजमेंट कई सीनियर खिलाड़ियों को शामिल कर सकती है।

Advertisment
Advertisment

आगामी टी 20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) को देखते हुए क्रिकेट जगत के कई सितारों ने अपनी अपनी टीमों का ऐलान करना शुरू कर दिया है और अब उन्हीं दिग्गजों में नाम शामिल हो गया है टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत का। एस. श्रीसंत ने हाल ही में टी 20 वर्ल्डकप 2024 के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 के बारे में विस्तार से बताया है।

रोहित शर्मा के हाथों में ही रहे टीम इंडिया की कमान

Rohit Sharma
Rohit Sharma

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत ने आगामी टी 20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया (Team India) की जिस प्लेइंग 11 का ऐलान किया है, उस टीम की कमान उन्होंने रोहित शर्मा को सौंपी है। रोहित शर्मा का पक्ष लेते हुए उन्होंने कहा कि, रोहित शर्मा ने इस वर्ल्डकप में बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है और ऐसे में उन्हें ही टीम इंडिया की कमान सौंपी जानी चाहिए।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, अगर मैनेजमेंट रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टीम इंडिया की कप्तानी नहीं सौंपती है तो हार्दिक पांड्या टीम के कप्तान का बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं। मैनेजमेंट के द्वारा हर एक हाल में टीम की प्लेइंग 11 में रोहित शर्मा को शामिल करने में ही टीम इंडिया की भलाई है।

कुछ ऐसा हो सकता है प्लेइंग 11 का समीकरण

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत ने आगामी टी 20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) के लिए टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग 11 का जिक्र किया है उसके अंदर उन्होंने रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल को बतौर सलामी बल्लेबाज चुना है। इनके अलावा विराट कोहली,  सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन को बतौर स्पेशलिस्ट बल्लेबाज चुना गया है, वहीं ऋषभ पंत को बतौर विकेटकीपर टीम इंडिया के साथ जोड़ा जाए। ऑलराउंडर के रूप में प्लेइंग 11 में रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या रहेंगे और वहीं बतौर गेंदबाज मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को चुना है।

Advertisment
Advertisment

वर्ल्डकप में टीम इंडिया की संभावैत प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

इसे भी पढ़ें – बांग्लादेश पहुंचते ही शाकिब अल हसन को फैंस ने पीटा, किसी ने दी लात, तो किसी ने मारा मुक्का, VIDEO वायरल