Team India's playing eleven announced for the first T20 against South Africa

Team India: 10 दिसंबर से भारतीय टीम साउथ अफ्रीका का दौरा करने वाली है. इस दौरे पर तीनों फार्मेट की सीरीज खेली जाएगी. साउथ अफ्रीका दौरे पर पहले 3 मैचों की टी-20 सीरीज फिर 3 मैचों की वनडे और उसके बाद 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी.

टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला 10 दिसंबर को खेला जाएगा. टी-20 टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव के हाथों में है. आज के इस लेख में हम आपको 10 दिसंबर को होने वाले पहले टी-20 सीरीज के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताने वाले हैं.

Advertisment
Advertisment

4 ओपनर बल्लेबाजों को एक साथ मौका

साउथ अफ्रीका दौरे पर पहले तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी. पहला टी-20 मुकाबला 10 दिसंबर को, दूसरा मुकाबला 12 दिसंबर और तीसरा मुकाबला 14 दिसंबर को खेला जाएगा. पहले मुकाबले के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में एक साथ 4 ओपनर बल्लेबाजों को मौका दिया जा सकता है.

जी हां, ईशान किशन, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल ओपनर बल्लेबाज हैं और इन चारों को टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड में जगह दी गई है और इन चारों को पहले ही मुकाबले में मौका भी दिया जा सकता है.

सूर्यकुमार यादव कप्तान तो ये खिलाड़ी बना उपकप्तान

Team India's playing eleven announced for the first T20 against South Africa

साउथ अफ्रीका दौरे पर तीनों फार्मेट के लिए अलग-अलग कप्तान बनाए गए हैं. टी-20 टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव को दी गई है तो वहीं उपकप्तानी की जिम्मेदारी रवींद्र जडेजा के कंधों पर है.

Advertisment
Advertisment

सूर्यकुमार यादव ने हाल ही में अपने कप्तानी के दम पर ऑस्ट्रेलिया की टीम को 4-1 से टी-20 सीरीज में हराया है तो वहीं रवींद्र जडेजा एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और इन दोनों खिलाड़ियों की जोड़ी में भारतीय टीम के खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग-11

यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर

यह भी पढ़ें-टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम घोषित, विराट कोहली बने उपकप्तान, तो अचानक नए कैप्टन के नाम की हुई घोषणा

Nitish Kumar Kushwaha

Sports Journalist At Sportzwiki