Team India's probable 15-member squad for T20 series against South Africa

टीम इंडिया (Team India): टीम इंडिया इस समय वर्ल्ड कप खेलती हुई नजर आ रही है। बता दें कि, वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का अब तक का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। भारतीय टीम के प्रदर्शन देखते हुए लग रहा है कि इस बार टीम इंडिया वर्ल्ड कप में चैंपियन बन सकती है। जबकि वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया को दिसंबर के महीने में साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाना है।

जहां टीम को 2 टेस्ट, तीन वनडे और 3 टी20 मैचों की श्रृंखला खेलनी है। जिसके लिए बहुत जल्दी बीसीसीआई टीम का ऐलान कर सकती है। वही, बात करें अगर T20 सीरीज के लिए तो इस सीरीज में भारतीय टीम कुछ अलग दिख सकती है और इस बार टीम को एक नया कप्तान और उपकप्तान देखने को मिल सकता है।

Advertisment
Advertisment

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिल सकता है नया उपकप्तान और कप्तान!

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए खतरनाक टीम इंडिया का ऐलान! भारत को मिले नए कप्तान और उपकप्तान 1

टीम इंडिया दिसंबर के महीने में साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाएगी। जहां सबसे पहले तीन मैचों की T20 सीरीज खेली जानी है। जिसकी शुरुआत 10 दिसंबर से होगी और पहला T20 मुकाबला डरबन के मैदान पर खेला जाएगा। बता दें कि, इस सीरीज में टीम इंडिया को एक नया कप्तान और उपकप्तान मिल सकता है। जबकि उम्मीद जताई जा रही है कि T20 सीरीज में टीम की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड कर सकते हैं जबकि टीम का उपकप्तान शुभमन गिल को चुना जा सकता है।

युवा खिलाड़ियों को दिया जाएगा मौका!

साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की T20 सीरीज के लिए बीसीसीआई इस सीरीज में नए खिलाड़ियों को मौका दे सकती है। जबकि वर्ल्ड कप के बाद सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। बता दें कि, आईपीएल 2023 और एशियाई गेम्स में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों को एक बार फिर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में मौका मिल सकता है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया की संभावित 15 सदस्यीय टीम

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम दुबे, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), आकाश दीप।

Advertisment
Advertisment

Also Read: POINTS TABLE: साउथ अफ्रीका की हार से टीम इंडिया को बड़ा फायदा, अब ये 4 टीमें कर रही सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई