साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 के लिए टीम इंडिया का ऐलान, अक्षर-रिंकू सिंह की छुट्टी, इन 2 खिलाड़ियों को मौका 1

टीम इंडिया (Team India): भारतीय टीम इस समय साउथ अफ्रीका के दौरे पर है जहां टीम को 10 दिसंबर से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। अभी हाल ही में टीम इंडिया ने सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की कप्तानी में 5 मैचों की टी20 में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराया है। जबकि अब सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के साथ मुकाबला खेलेगी।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान पहले ही हो चुका है। जबकि आज हम बात करेंगे की पहले टी20 मैच में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11 का क्या हो सकती है।

Advertisment
Advertisment

अक्षर पटेल और रिंकू सिंह को किया जा सकता है बाहर

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 के लिए टीम इंडिया का ऐलान, अक्षर-रिंकू सिंह की छुट्टी, इन 2 खिलाड़ियों को मौका 2

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टी20 मुकाबला डरबन के मैदान पर खेला जाएगा। इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव कुछ बड़े बदलाव कर सकते हैं। पहले टी20 मुकाबले में ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल को प्लेइंग 11 से बाहर किया जा सकता है।

जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5वें मुकाबले में फ्लॉप साबित हुए रिंकू सिंह को भी पहले मैच में बाहर बैठना पड़ सकता है। वहीं, रिंकू सिंह को साउथ अफ्रीका में खेलने का कोई भी अनुभव नहीं है जिसके चलते भी उन्हें पहले मुकाबले में बाहर कर किसी अनुभवी खिलाड़ी को मौका दिया जा सकता है।

इन 2 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा को मौका मिलना तय माना जा रहा है। क्योंकि, जडेजा को इस टी20 सीरीज के लिए उपकप्तान चुना गया है और इसके चलते रविंद्र जडेजा पहले मैच में खेलते दिखेंगे और उनको अक्षर पटेल की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है।

Advertisment
Advertisment

वहीं, रिंकू सिंह की जगह पहले मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में जितेश शर्मा खेलते दिख सकते हैं। क्योंकि, टीम में शुभमन गिल की भी वापसी हुई है जिसके चलते रिंकू सिंह को बाहर बैठना पड़ सकता है।

पहले मुकाबले के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), श्रेयस अय्यर, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा (वीसी), कुलदीप यादव , अर्शदीप सिंह, मो. सिराज और मुकेश कुमार।

Also Read: अजीत अगरकर ने बना लिया मन, रातों-रात खोज निकाला रोहित-कोहली का रिप्लेसमेंट, सीधा टी20 वर्ल्ड कप 2024 में करेगा डेब्यू