दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 के लिए भारत की प्लेइंग 11 घोषित! गिल-बिश्नोई की छुट्टी, तो 3 पर्ची खिलाड़ियों को मौका 1

SA vs IND: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी हाल ही में 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली गई थी। जिसमें टीम इंडिया ने 4-1 से सीरीज में जीत हासिल करने में कामयाब रही। जबकि अब टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका ने खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। जिसके लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान पहले ही कर दिया गया है।

इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी ताबड़तोड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ही करते नजर आएंगे। साउथ अफ्रीका और भारत के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 10 दिसंबर को खेला जाएगा। जबकि आज हम बात करेंगे की टीम इंडिया की पहले मुकाबले में प्लेइंग 11 क्या हो सकती है।

Advertisment
Advertisment

गिल और बिश्नोई को किया जा सकता है बाहर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 के लिए भारत की प्लेइंग 11 घोषित! गिल-बिश्नोई की छुट्टी, तो 3 पर्ची खिलाड़ियों को मौका 2

साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में हमें कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए टी20 सीरीज में सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को मौका नहीं मिला था।

लेकिन इस सीरीज में उन्हें चुना गया है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि, यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ के फॉर्म को देखते हुए गिल को प्लेइंग 11 में मौका नहीं मिलेगा। जबकि स्पिनर गेंदबाज रवि बिश्नोई को भी पहले मुकाबले से प्लेइंग 11 से बाहर किया जा सकता है।

इन 3 पर्ची खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

जबकि पहले मुकाबले में टी20 फॉर्मेट में कुछ बेहतरीन प्रदर्शन नहीं करने वाले 3 पर्ची खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है। बता दें कि, पहले मुकाबले में हमें तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज खेलते हुए नजर आ सकते हैं ,जबकि सिराज का टी20 फॉर्मेट में इकॉनमी बहुत ही खराब है और सभी ही मैचों में काफी महंगे साबित होते हैं। वहीं, बाकी 2 खिलाड़ियों में मुकेश कुमार और श्रेयस अय्यर हो सकते हैं। क्योंकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए सीरीज में इन दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था।

Advertisment
Advertisment

पहले मुकाबले की संभावित प्लेइंग 11

यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (वीसी), कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत की टीम

यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (वीसी), वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मो. सिराज, मुकेश कुमार, दीपक चाहर।

Also Read: मैच हाइलाइट्स: ’31 चौके – 25 छक्के’ यशस्वी-ईशान-रिंकू का तूफान, फिर बिश्नोई की फिरकी पर नाचे कंगारू, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 44 रनों से रौंदा