रविचंद्रन अश्विन ने की काउंटी क्रिकेट में सफल वापसी, पहले दिन कर दिया कमाल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टीम इंडिया में नहीं मिली थी जगह अब काउंटी क्रिकेट में अश्विन का आतंक जारी, पहले पारी में लिए 4 विकेट 

टीम इंडिया में नहीं मिली थी जगह अब काउंटी क्रिकेट में अश्विन का आतंक जारी, पहले पारी में लिए 4 विकेट

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन फिर एक बार काउंटी खेलने इंग्लैंड चले गए हैं। वहां जाते ही उन्होंने अपनी विकेटचटकाऊ गेंदबाजी शुरू कर दी है। अश्विन ने मंगलवार को नॉटिंघमशायर की तरफ से केंट के खिलाफ खेलते हुए पहली पारी में चार विकेट चटकाकर काउंटी क्रिकेट में सफल वापसी की है।

अश्विन ने की काउंटी में सफल वापसी

मंगलवार को केंट और नॉटिंघमशायर के बीच खेले गए मैच में रविचंद्रन अश्विन ने 32 ओवर में 121 रन पर 4 विकेट्स झटक लिए। 43 वर्षीय डेरेन स्टीवंस ने इंजीनियर की शानदार पारी का प्रदर्शन किया क्योंकि उन्होंने 90 गेंदों में 88 रन की इनिंग में 10 चौके और दो छक्के लगाए। उन्होंने कैंट की पारी को 81.4 ओवर में 304 रन पर बनाए। जवाब में, नॉटिंघमशायर 2 विकेट खोकर 35 रन बनाए और 269 रन से पीछे है।

32 साल के अश्विन ने इस साल की शुरुआत में छह काउंटी चैम्पियनशिप मैचों के लिए नॉटिंघमशायर के साथ अग्रीमेंट  किया था। उस दौरान अश्विन ने तीन मैच खेलते हुए 23 विकेट लिए और 39.40 पर 197 रन बनाए। उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें जुलाई के लिए प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन द्वारा प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया था।

वेस्टइंडीज टूर में नहीं मिला खेलने का मौका

अश्विन

भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही में खत्म हुए वेस्टइंडीज टूर में बेहतरीन प्रदर्शन कर टी 20, वनडे और टेस्ट मैचों में विंडीज को क्लीन स्वीप कर दिया। 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल किया गया था लेकिन कप्तान विराट कोहली ने उन्हें दोनों ही मैचों में बेंच पर बैठाए रखा।

उनकी जगह रविंद्र जडेजा और हनुमा विहारी को टीम में शामिल किया गया। दोनों ही खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। बात करें, हनुमा विहारी की तो उन्होंने शानदार प्रदर्शन कर भारतीय टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है।

इस दौरे के बाद अब टीम इंडिया 15 सितंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले 3 टी 20 मैचों की मेजबानी करने को तैयार है।

Related posts