ऋषभ पन्त के बारे में मीडिया में बयानबाजी न करे टीम मैनेजमेंट: युवराज सिंह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

धोनी से ऋषभ पंत की तुलना करने पर भड़के युवराज सिंह, टीम मैनेजमेंट को लगाई फटकार 

धोनी से ऋषभ पंत की तुलना करने पर भड़के युवराज सिंह, टीम मैनेजमेंट को लगाई फटकार

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज ऋषभ पन्त का बल्ला लगातार शांत है। विश्व कप में उन्हें अनुभवी खिलाड़ियों से ऊपर टीम में शामिल किया गया, लेकिन कुछ खास नहीं कर पाए। उसके बाद वेस्टइंडीज दौरे पर भी उनका बल्ला शांत ही रहा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए दो टी-20 मैच में भी उनके बल्ले से सिर्फ 23 रन ही निकले हैं।

जगह पर सवाल उठ रहे

ऋषभ पन्त

ऋषभ पन्त की टीम में जगह पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं। उन्हें महेंद्र सिंह धोनी के विकल्प के रूप में देखा जा रहा है और ऐसे में लोग उनसे धोनी जैसे प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं। ऐसे नहीं होने पर पन्त की लगातार आलोचना हो रही है।

टेस्ट मैचों में उन्होंने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में शतक बनाया था लेकिन गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर विकेट फेंकने की वजह से वह निशाने पर रहते हैं। बल्लेबाजी के साथ ही उनकी कीपिंग पर भी सवालिया निशान हैं।

युवराज सिंह ने दी राय

धोनी से ऋषभ पंत की तुलना करने पर भड़के युवराज सिंह, टीम मैनेजमेंट को लगाई फटकार 1

भारतीय क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में गिने जाने वाले युवराज सिंह ने ऋषभ पन्त पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने टीम मैनेजमेंट को सलाह दी है कि मीडिया में पन्त को लेकर कोई बयान नहीं दें। उन्होंने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा

“किसी को कैरेक्टर के अनुसार ऋषभ को मेंटर करने की आवश्यकता है। दबाव बनाने से ऋषभ को इससे कोई फायदा नहीं होगा। उसके पास बहुत क्षमता है, कप्तान और कोच को उसे सलाह देने की जरूरत है। टीम को मीडिया में ऋषभ के बारे में बयान देना बंद करना होगा।”

ऋषभ पन्त में बड़ी क्षमता है

धोनी से ऋषभ पंत की तुलना करने पर भड़के युवराज सिंह, टीम मैनेजमेंट को लगाई फटकार 2

युवराज सिंह का मानना है कि ऋषभ पन्त में मैच में जीत दिलाने की क्षमता है। उन्होंने टीम मैनेजमेंट से यह भी अपील की है कि खिलाड़ियों की मानसिक स्थिति पर ध्यान दे। विश्व कप 2011 के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट हे युवराज सिंह ने कहा

“ऋषभ पंत के पास सबसे अच्छी क्षमता मैच में जीत दिलाने की है। खिलाड़ियों के मानसिक पहलू पर ध्यान देने की जरूरत है।”

Related posts