ऋषभ पंत की जगह पर भारतीय टीम ने की दो नए विकेटकीपर की तलाश

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऋषभ पंत से उठा टीम मैनेजमेंट का भरोसा, अब टी-20 विश्व कप के लिए इन 2 को किया जा रहा है तैयार 

ऋषभ पंत से उठा टीम मैनेजमेंट का भरोसा, अब टी-20 विश्व कप के लिए इन 2 को किया जा रहा है तैयार

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए महेन्द्र सिंह धोनी के बाद युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को सबसे बड़ा विकल्प माना जा रहा है। ऋषभ पंत को पिछले कुछ समय से भारतीय टीम में तीनों ही फॉर्मेट में लगातार मौका दिया जा रहा है ताकि वो महेन्द्र सिंह धोनी के स्थान पर अपने आप को तैयार कर सके।

ऋषभ पंत को टीम मैनेजमेंट ने कर दिया अलर्ट, क्य पंत से उठा भरोसा?

ऋषभ पंत को टीम में पूरी तरह से स्थापित होने के लगातार मौके भी दिए जा रहे हैं लेकिन ऋषभ पंत इन मौको को सही तरह से भुनाने में ज्यादा कामयाब नहीं हो पा रहे हैं और सीमित ओवर की क्रिकेट में कुछ खास नहीं कर पा रहे।

ऋषभ पंत से उठा टीम मैनेजमेंट का भरोसा, अब टी-20 विश्व कप के लिए इन 2 को किया जा रहा है तैयार 1

दिल्ली के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को सीमित ओवर की क्रिकेट में नाकामी को देखते हुए अब टीम मैनेजमेंट ने उनके स्थान पर दो नए युवा विकेटकीपर की तलाश को शुरू कर दिया है। एक रिपोर्ट की माने तो ऋषभ पंत को टीम मैनेजमेंट ने अलर्ट कर दिया है।

टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम मैनेजमेंट रखना चाहता है इन दो विकेटकीपर को भी साथ

ये खबर जरूर ऋषभ पंत के लिए अच्छी नहीं है, लेकिन पीटीआई न्यूज की रिपोर्ट की माने तो आईसीसी टी20 विश्व कप 2020 से पहले टीम मैनेजमेंट विकेटकीपर में अकेले पंत को नहीं बल्कि दो और विकेटकीपर को तलाश रहा है जिससे कि वो एक अच्छे विकल्प को टी20 विश्व कप में मौका दें।

ऋषभ पंत

भारचीय टीम मैनेजमेंट अब विकेटकीपर के लिए दो नए विकेटकीपर को जोड़कर एक पुल बनाने पर विचार कर रही है जिसमें ऋषभ पंत को चुनौती देने के लिए संजू सैमसन और ईशान किशन के नामों को आगे लाया जा सकता है।

संजू सैमसन और ईशान किशन पर भी टीम मैनेजमेंट खेलना चाहता है दांव

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाजों में फिलहाल तो केरल के संजू सैमसन और झारखंड के ईशान किशन ने हालिया समय में काफी प्रभावित किया है। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने टी20 क्रिकेट में बहुत ही शानदार काम कर दिखाया है।

ऋषभ पंत से उठा टीम मैनेजमेंट का भरोसा, अब टी-20 विश्व कप के लिए इन 2 को किया जा रहा है तैयार 2

संजू सैमसन और ईशान किशन दोनों ने ही आईपीएल के साथ ही घरेलू क्रिकेट में और भी दूसरे टूर्नामेंट में प्रभावशाली प्रदर्शन किया है तो वहीं ऋषभ पंत का प्रदर्शन टेस्ट में तो ठीक रहा है लेकिन उन्होंने सीमित ओवर की क्रिकेट में निराश ही किया है।

प्रतिभा के धनी पंत सीमित ओवर की क्रिकेट में लगातार कर रहे हैं गलती

जहां एक तरफ संजू सैमसन और ईशान किशन की बात करें तो उन्होंने टी20 क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी के साथ ही विकेटकीपिंग से भी प्रभावित किया है। बल्लेबाजी में संजू सैमसन ने टी20 क्रिकेट में 27.48 की औसत से रन बनाए हैं जिसमें 2 शतक और 16 अर्धशतक शामिल हैं तो वहीं ईशान किशन ने 25 से ऊपर की औसत से रन बनाए हैं।

वीवीएस लक्ष्मण

दूसरी ओर ऋषभ पंत का प्रदर्शन टेस्ट में तो बेहतर रहा है लेकिन धोनी के उत्तराधिकारी के तौर पर पेश किए जा रहे पंत का प्रदर्शन सीमित ओवर में काफी ज्यादा गिरा है। उन्होंने अब तक वनडे क्रिकेट में 22.90 की औसत से ही रन बनाए हैं, तो वहीं टी20 क्रिकेट में उनके बल्ले से 21.57 की औसत से रन निकले हैं। अपने खराब शॉट से विकेट गंवाने की आदत बना चुके पंत की जगह पर अब टीम मैनेजमेंट दूसरे विकेटकीपर को भी मौका देना चाहती है।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts