टीम एनबीटी ने डीएसजीए को 1 रन से हराकर जीता दूसरा फ्रेंडशिप कप

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टीम एनबीटी ने डीएसजीए को 1 रन से हराकर जीता दूसरा फ्रेंडशिप कप 

टीम एनबीटी ने डीएसजीए को 1 रन से हराकर जीता दूसरा फ्रेंडशिप कप

नई दिल्ली, 20 जनवरी: नवीन टिर्की (21 रन और 20 रन पर एक विकेट), विनोद (21 और नीतेश 19 रन पर दो विकेट) के बेहतरीन हरफनमौला प्रदर्शन से टीम एनबीटी ने रविवार को यहां फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए रोमांचक मुकाबले में दिल्ली खेल पत्रकार संघ डीएसजेए को रविवार को मात्र एक रन से हराकर दूसरा फ्रेंडशिप क्रिकेट कप जीत लिया। टीम एनबीटी ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए नवीन और विनोद की सधी हुई पारियों की मदद से 20 ओवर में आठ विकेट पर 114 रन बनाए। डीएसजेए के तरफ से अमित चौधरी 15 रन देकर दो विकेट लिए जबकि जयंत

सिंह ने भी 24 रन देकर दो विकेट हासिल किए। स्पिन गेंदबाज विनय यादव ने 30 रन पर दो सफलता हासिल की।

जवाब में खेलने उतरी डीएसजीए टीम को कप्तान चेतन शर्मा और विपुल कश्यप ने अच्छी शुरुआत दिलाई। विपुल कुछ झन्नाटेदार चौके लगाने के बाद जल्दी आउट हो गए लेकिन चेतन ने पारी को आगे बढ़ाते अर्धशतक लगाया। विपुल के बाद उनका साथ देने आए अमित चौधरी ने कप्तान के साथ मिलकर टीम को जीत के करीब लाकर खड़ा कर दिया।

31 रनों की अहम पारी खेलने वाले अमित का विकेट काफी नाजुक समय पर गिरा। इसी बीच, कप्तान भी आउट हो गए। कप्तान ने 51 रनों की पारी खेली। नतीजा हुआ कि डीएसजेए की टीम एक समय बेहद मजबूत स्थिति में होने के बावजूद अंतिम ओवरों लगातार विकेट गंवाने के कारण नाजुक स्थिति में आ गई।

अंतिम ओवर में उसे जीत के लिए चार रन चाहिए थे लेकिन दो डॉट बॉल और दो रन आउट के कारण उसे हार मिली। डीएसजेए की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 113 रन ही बना सकी।

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ डीडीसीए के संयुक्त सचिव राजन मनचंदा,डीडीसीए लीग समिति के संयोजक अनिल पासी, राजीव मल्होत्रा, प्रमोद सूद, चीकू शर्मा और गुरूचरण सिंह ने खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया।

Related posts