इंग्लैंड के खिलाड़ियों के आईपीएल छोड़ने से इन टीमों को होगा सबसे ज्यादा नुकसान 1

IPL 2021: मैनचेस्टर टेस्ट (Mainchester Test) मैच रद्द होने के बाद ईसीबी (ECB) और बीसीसीआई (BCCI) के बीच शीत युद्ध जारी है। इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने आईपीएल 14 ( IPL 14 ) के दूसरे संस्करण में खेलने से इनकार कर दिया है। वहीं, यूएई में आईपीएल की शुरुआत से पहले तीन बड़े खिलाड़ियों के इनकार से उबरने की कोशिशों में लगी आईपीएल की टीमों को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने एक और झटका दिया है।

ब्रिटेन के अखबार ने किया दावा

इंग्लैंड के खिलाड़ियों के आईपीएल छोड़ने से इन टीमों को होगा सबसे ज्यादा नुकसान 2

ब्रिटेन के एक प्रसिद्ध डेली अखबार ने दावा किया है कि इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट टी20 वर्ल्ड कप के लिए स्क्वॉड में शामिल सभी खिलाड़ियों को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए उपलब्ध रहने की विचार कर रहा है। इस हालात में आईपीएल 2021 में बाकि बचे खेलने वाले रहे इंग्लैंड के प्लेयर्स प्लेऑफ मुकाबलों से पहले ही लौट जायेंगे। इस खबर से कई टीमों के लिए चिंता की स्थिति पैदा हो गई है। दरअसल, T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को लेकर इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट तैयारियों को लेकर इस सीरीज को अहम मान रहा है। बोर्ड हर हाल में सभी खिलाड़ियों को सीरीज खिलाना चाहती है।

सीएसके और केकेआर की बढ़ेगी मुश्किल

इंग्लैंड के खिलाड़ियों के आईपीएल छोड़ने से इन टीमों को होगा सबसे ज्यादा नुकसान 3

रिपोर्ट के मुताबिक, टीम मैनेजमेंट टी20 वर्ल्ड कप से पहले यूएई में ही खेले जाने वाले दो वॉर्म अप मैचों में भी अपनी पूरी स्क्वॉड को सिलेक्शन के लिए मौजूद देखना चाहता है। इस हालात में सबसे ज्यादा नुकसान चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को उठाना पड़ सकता है। उसके दो स्टार ऑलराउंडर सैम करन और मोईन अली वापस लौट जायेंगे। दोनों खिलाड़ी बॉलिंग के साथ-साथ बैटिंग के दम पर कई मैच को कठिन परस्थितियों से निकालते हुए जीताया भी है। दोनों के जाने से टीम कमजोर पड़ सकती है। इसके अलावा केकेआर के कप्तान इयोन मॉर्गन के वापस लौटने से कप्तान के साथ-साथ एक अनुभवी बल्लेबाज की भरपाई करना मुश्किल होगा। टॉम करन और सैम बिलिंग्स की कमी भी दिल्ली कैपिटल्स को खलेगी जो वापस इंग्लैंड लौट जायेंगे।

पंजाब हैदराबाद भी पड़ेगी कमजोर

इंग्लैंड के खिलाड़ियों के आईपीएल छोड़ने से इन टीमों को होगा सबसे ज्यादा नुकसान 4

इसके अलावा ऑलराउंडर क्रिस जॉर्डन और स्पिनर आदिल राशिद की अनुपस्थिति में पंजाब किंग्स भी कमजोर पड़ जायेगी। दोनों खिलाड़ी टीम के लिए अहम हैं। खासकर, क्रिस जार्डन बॉलिंग, बैटिंग और फील्डिंग तीनों क्षेत्र मे टीम को अपना बेस्ट देते हैं। वहीं, इंग्लैंड टीम के विस्फोटक ओपनर जेसन रॉय के सनराईजर्स हैदरबाद को छोड़कर जाते ही टीम बैटिंग में और भी कमजोर हो जायेगी। टीम का एक महत्पूर्ण बल्लेबाज जॉनी बेयरिस्टो पहले ही खेलने से इनकार कर दिया है जिससे बैटिंग में गहराई कम हो गई है।

इससे पहले इंग्लैंड के कई खिलाड़ी अपना नाम वापस ले चुके हैं। जिसमें जोस बटलर ने बच्चे के जन्म, जोफ्रा आर्चर ने चोट, बेन स्टोक्स ( सभी राजस्थान रॉयल्स) ने मेंटल हेल्थ का हवाला देते हुए आईपीएल से नाम वापस ले लिया था। इसके अलावा टीम के लियाम लिविंगस्टोन का चोटिल होने से खेलना संदिग्ध है। वहीं, आईपीएल के शुरू होने से पहले क्रिस वोक्स (दिल्ली कैपिटल्स), जॉनी बेयरिस्टो (सनराईजर्स हैदरबाद) और डेविड मलान (पंजाब किंग्स) ने निजी कारणों का हवाला देकर नाम वापस ले लिया है।

One reply on “इंग्लैंड के खिलाड़ियों के आईपीएल छोड़ने से इन टीमों को होगा सबसे ज्यादा नुकसान”

Comments are closed.