श्रीलंका दौरे में कुछ ऐसी नजर आ सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन 1

टीम इंडिया को श्रीलंका दौरे पर जुलाई में जाना है. सीनियर खिलाड़ियों के इंग्लैंड दौरे पर बिजी रहने के चलते टीम इंडिया की बी टीम श्रीलंका का दौरा करेगी. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि श्रीलंका दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है. तो चलिए नजर डालते हैं टीम इंडिया की उस संभावित प्लेइंग इलेवन पर जो टी-20 और वनडे सीरीज में नजर आ सकती है.

शिखर धवन के साथ पृथ्वी शॉ करेंगे पारी का आगाज

टीम इंडिया

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का कप्तान शिखर धवन को बनाया गया है. शिखर धवन बाए हाथ के सलामी बल्लेबाज भी हैं. उनके साथ ओपनर के तौर पर पृथ्वी शॉ को टीम पहली प्राथमिकता देगी. पृथ्वी शॉ ने आईपीएल में शानदार बल्लेबाजी की थी. शिखर धवन भी बेहतरीन फॉम में हैं.

नंबर तीन पर पड्डिकल और चार पर सूर्यकुमार करेंगे बल्लेबाजी

टीम इंडिया

विजय हजारे ट्रॉफी में रनों का अंबार लगाने के बाद आईपीएल में शतक ठोकने वाले देवदत्त पड्डिकल को श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना तय है. ये उनकी डेब्यू सीरीज होगी. वहीं दूसरी तरह नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवर की सीरीज में पहले ही पचासा जड़ कर अपना जलवा दिखा चुके हैं.

संजू सैमसन और पांड्या बंधुओं पर होगी मिडिल लोवर ऑर्डर की जिम्मेदारी

टीम इंडिया

संजू सैमसन इस टीम इंडिया में विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभाएंगे आईपीएल में उन्होंने इस बार शानदार शतक जड़ा था. नंबर पांच पर संजू के बाद नंबर 6 और नंबर 7 पर पांड्या बंधू बल्लेबाजी का जिम्मा संभालेंगे. हार्दिक पांड्या जहां एक बेहतरीन बल्लेबाज होने के साथ-साथ तेज गेंदबाज हैं तो वहीं क्रुणाल पांड्या भी शानदार बल्लेबाजी के साथ-साथ उम्दा ऑफ स्पिनर हैं.

फिर नजर आ सकती है कुल्चा की जोड़ी

टीम इंडिया

युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी को एक बार फिर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है.दोनों पर एक बार फिर स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी होगी. काफी वक्त से दोनों अपनी अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं

भुवनेशवर और सकारिया पर होगा तेज गेंदबाजी का जिम्मा

टीम इंडिया

 

टीम इंडिया को लंबे समय से एक बाए हाथ के तेज गेंदबाज की तलाश थी.चेतन सकारिया पहली बार आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करके के चलते टीम इंडिया में शामिल किए गए हैं. भुवनेश्वर कुमार के साथ वो दूसरे तेज गेंदबाज के तौर पर प्लेइंग इलेवन में खेल सकते हैं.