दक्षिण अफ्रीका के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी ने कहा, नहीं थी डेब्यू की उम्मीद

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दक्षिण अफ्रीका के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी ने कहा, नहीं थी डेब्यू की उम्मीद 

दक्षिण अफ्रीका के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी ने कहा, नहीं थी डेब्यू की उम्मीद

भारत के खिलाफ टी-20 के अंतिम मैच दक्षिण अफ्रीका ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए मैच को अपने नाम कर लिया। सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द रहा था वहीं दूसरे मैच को भारत ने अपने नाम किया था। इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने अपने अनुभवी बल्लेबाज टेम्बा बावुमा को डेब्यू करने का मौका दिया। उन्होंने 2014 में ही अपना पहला टेस्ट मैच खेला था।

डेब्यू की उम्मीद नहीं थी

दक्षिण अफ्रीका के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी ने कहा, नहीं थी डेब्यू की उम्मीद 1

टेम्बा बावुमा को सीरीज के दूसरे मैच में डेब्यू करने का मौका मिला। उन्होंने इसके बारे में खुलासा किया है कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि इस समय टी-20 डेब्यू करने का मौका मिलेगा। पहले मैच में उन्होंने 49 जबकि दूसरे में नाबाद 27 रनों की पारी खेली। मैच के बाद बात करते हुए उन्होंने कहा

“मुझे अपना टी 20 डेब्यू का मौका उस समय मिला, जब मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी। कोच और चयनकर्ताओं ने मुझ पर बहुत विश्वास दिखाया है। मेरे ऊपर उसपर खड़े उतरने की जिम्मेदारी थी। मुझे लगता है कि यह स्कोर करने की मानसिकता होनी चाहिए, क्योंकि मेरे पास गेल या किसी जैसी ताकत नहीं है, सिंगल और डबल मेरा खेल है।”

छक्के से दिलाई जीत

दक्षिण अफ्रीका के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी ने कहा, नहीं थी डेब्यू की उम्मीद 2

बैंगलोर में क्रुनाल पांड्या की गेंद पर छक्का जड़कर टेम्बा बावुमा ने अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुँचाया। उन्होंने बताया कि छक्का लगाने पर उन्हें खुद थोड़ा आश्चर्य हुआ और  साथ ही युवा खिलाड़ियों की तारीफ भी की। उन्होंने कहा

“छक्का जड़ने के बाद मुझे खुद थोड़ा आश्चर्य हुआ। इस युवा टीम के भीतर आत्मविश्वास बहुत है। हमारा लक्ष्य टी 20 सीरीज ड्रा करना था और हम ऐसा करने में कामयाब रहे। हम इससे टेस्ट सीरीज के लिए आत्मविश्वास हासिल कर सकते हैं जो कठिन होने वाला है।”

2 अक्टूबर से टेस्ट सीरीज

साउथ अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 2 अक्टूबर से खेली जाएगी। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप  में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम की यह दूसरी सीरीज है वहीं दक्षिण अफ्रीका अपने चैंपियनशिप की शुरुआत कर रही है।

पहला मुकाबला विशाखापत्तनम, दूसरा पुणे और तीसरा रांची में खेला जायेगा। उससे पहले दक्षिण अफ्रीका बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी। उसके लिए रोहित शर्मा को प्रेसिडेंट इलेवन की कमान मिली है।

Related posts