केशव महाराज और वर्नोन फिलेंडर की बल्लेबाजी को लेकर टेंबा बावुमा ने कही ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टेंबा बावुमा ने कहा निचले क्रम के बल्लेबाजों ने टीम इंडिया के अहंकार को कम किया 

टेंबा बावुमा ने कहा निचले क्रम के बल्लेबाजों ने टीम इंडिया के अहंकार को कम किया

विराट कोहली की कप्तानी में खेल रही भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में भी मेहमान टीम पर पूरी तरह से नकेल कस ली है। पुणे में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 275 रन पर ढेर कर दिया।

टेंबा बावुमा ने कहा निचले क्रम के बल्लेबाजों ने टीम इंडिया के अहंकार को कम किया 1

दक्षिण अफ्रीका के निचले क्रम ने बचाया सम्मान

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के टॉप ऑर्डर के साथ ही मध्यक्रम को भी पूरी तरह से झकझोर दिया। दक्षिण अफ्रीका के शुरुआती बल्लेबाज इस सीरीज में रन बनाने के लिए तरसते दिखायी पड़ रहे हैं।

टेंबा बावुमा ने कहा निचले क्रम के बल्लेबाजों ने टीम इंडिया के अहंकार को कम किया 2

दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाजों के साथ ही टॉप ऑर्डर इस टेस्ट मैच की पहली पारी में फुस्स साबित हुआ लेकिन दक्षिण अफ्रीका को इस स्कोर तक पहुंचाने का काम केशव महाराज और वर्नोन फिलेंडर ने निचले क्रम में किया।

टेंबा बावुमा ने कहा निचले क्रम ने बताया कैसे करनी है बल्लेबाजी

इस दोनों ही बल्लेबाजों ने 9वें विकेट के लिए शानदार 109 रनों की साझेदारी की। इसी को लेकर दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज टेंबा बावुमा में विश्वास जग गया है और उन्होंने दूसरी पारी में अच्छा करने की बात कही है।

टेंबा बावुमा ने कहा निचले क्रम के बल्लेबाजों ने टीम इंडिया के अहंकार को कम किया 3

टेंबा बावुमा ने कहा कि “देखो, ऑर्डर के टॉप पर मौजूद बल्लेबाजों को रन स्कोरिंग करने का काम सौंपा है लेकिन ये चोट की तरह लगता है। ये आपके अहंकार को कम करता है। जब वे जानते हैं कि(निचले क्रम में) बाहर निकलने के लिए और लड़ने के लिए वास्तव में कैसा खेल रहे हैं।”

हमें निचले क्रम से मिला विश्वास, अब करेंगे सुधार की कोशिश

मुझे लगता है कि दूसरी पारी का इंतजार कर रहे हैं। इस बात से हमें बहुत विश्वास मिला है कि हम इस बात से सहमत हो सकते हैं कि ये सब बाहर नहीं हो सकते हैं। हमें सिर्फ बल्ले से हावी होने का एक रास्ता मिल गया है जैसा भारत ने किया है।

टेंबा बावुमा ने कहा निचले क्रम के बल्लेबाजों ने टीम इंडिया के अहंकार को कम किया 4

दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने पहले टेस्ट की पहली पारी में अच्छा करने के बाद फ्लॉप हो रहे हैं। इस बात को लेकर टेंबा बावुमा ने कहा कि “मेरे पास इसका जवाब नहीं है कि ये गलत क्यों हो रहा है। स्पष्ट ये है कि हम साझेदारी नहीं कर पा रहे हैं। हम उस दबाव को अवशोषित और बनाए रखने में सक्षम नहीं हैं, जो भारतीय गेंदबाजों ने समय के साथ हमारे ऊपर डाला। ये स्पष्ट रूप से कुछ है जिसे हम सुधारना चाहेंगे।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts