क्रिकेट से अधिक पसंद किया गया टेनिस, पूरे दुनिया की व्यूअरशिप जानकर आप रह जाएंगे हैरान  1

करोडों खेल प्रेमियों को 14 जुलाई को काफी असमंजस से गुजरना पड़ा। असल में 14 जुलाई को एक तरफ आईसीसी वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेला गया। तो वहीं दूसरी तरफ विंबडन मेन्स फाइनल खेला गया। एक तरफ आमने-सामने रहे इंग्लैंडन्यूजीलैंड औऱ दूसरी तरफ नोवाक जोकविच-रोजर फेडरर।

विंबडन-वर्ल्ड कप फाइनल में इस खेल को मिली अधिक व्यूअरशिप

क्रिकेट से अधिक पसंद किया गया टेनिस, पूरे दुनिया की व्यूअरशिप जानकर आप रह जाएंगे हैरान  2

8.3 मिलियन दर्शकों ने इंग्लैंड के रोमांचक वर्ल्ड कप फाइनल जीत को टेलीविजन पर देखा, लेकिन क्रिकेट में रुचि के बावजूद, बीबीसी ने सप्ताहांत के सर्वश्रेष्ठ खेल देखने के आंकड़े को बढ़ाने में सक्षम था, जिसमें 9.6 मीटर ट्यूनिंग के शिखर दर्शकों की संख्या थी।

टेनिस को क्रिकेट से अधिक देखा गया

विंबलडन और वर्ल्ड कप फाइनल लगभग एक ही समय पर खत्‍म हुए। इधर विंबलडन के रिकॉर्ड समय तक चले फाइनल में टेनिस नंबर-1 रैंकिंक के खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने रोजर फेडरर को मात दी। तो वहीं दूसरी तरफ आईसीसी के नियमानुसार इंग्लैंड ने अधिक बाउंड्रीज़ के साथ वर्ल्ड कप जीतकर इतिहास रच दिया।

क्रिकेट से अधिक पसंद किया गया टेनिस, पूरे दुनिया की व्यूअरशिप जानकर आप रह जाएंगे हैरान  3

स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर और सर्बियाई नोवाक जोकोविक के बीच यह मुकाबला पांच सेट तक चला, जिसमें जोकोविक ने 16वां ग्रैंडस्लैम खिताब अपने नाम दर्ज किया।

क्रिकेट से अधिक पसंद किया गया टेनिस, पूरे दुनिया की व्यूअरशिप जानकर आप रह जाएंगे हैरान  4

हालांकि इन तीन खेल आयोजनों में से विंबलडन फाइनल को अधिक दर्शकों द्वारा देखा गया। आपको बता दें, एक समय इसे देख रहे लोगों की तादाद करीब 90 लाख तक पहुंच गई थी, जबकि वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की खिताबी जीत को देखने वालों की संख्या करीब 44 लाख लोगों तक ही सिमट कर रह गई।

वर्ल्ड कप को ब्रॉडकास्टर बनकर गर्व महसूस कर रही हैं चीफ एग्जीक्यूटिव

स्काई यूके एंड आयरलैंड की चीफ एग्‍जीक्यूटिव स्टीफन वान रूयेन ने कहा,

वर्ल्ड कप जीत के ल‌िए इंग्लैंड और ईसीबी को बधाई। वाकई आईसीसी ने बेहतरीन टूर्नामेंट का आयोजन किया है। हम इसके ब्रॉडकास्टर के रूप में गर्व महसूस कर रहे हैं। इस बात में कोई दोराह नहीं है कि इस टूर्नामेंट की पहली से लेकर आखिरी गेंद तक शानदार रही।