रवि शास्त्री ने कहा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल में पहुँ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रवि शास्त्री ने बताया, टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल में पहुँचने लिए भारत को चाहिए कितने पॉइंट्स 

रवि शास्त्री ने बताया, टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल में पहुँचने लिए भारत को चाहिए कितने पॉइंट्स

टेस्ट फ़ॉर्मेट को और ज्यादा मजेदार बनाने के लिए आईसीसी ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत की है. जिसका फ़ाइनल मैच 2021 में खेला जायेगा. सभी टीमों का लक्ष्य इसके फाइनल में जगह बनाने पर है. जिसके बारें में बोलते हुए अब भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है की हमें फाइनल पहुँचने के लिए अब मात्र 100 पॉइंट्स की जरुरत है.

रवि शास्त्री ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप पर दिया बड़ा बयान

भारतीय टीम

मौजूदा समय में भारतीय टीम अब न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी कर रही है. जहाँ पर उसका लक्ष्य सीरीज जीत के साथ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल में अपनी जगह भी बनाना होगा. अब उसके फाइनल में जगह बनाने की बात पर बोलते हुए भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बात करते हुए कहा है कि

” हमें अब लॉर्ड्स में फ़ाइनल खेलने के लिए मात्र 100 पॉइंट्स की जरुरत और है. विदेश में दो जीत भी हमें मजबूत स्थिति में बनाये हुए रखेगी. हमें इस साल विदेश में 6 टेस्ट मैच खेलना है. जिसमें से यदि हमने दो मैच भी अपने नाम कर लिया तो फ़ाइनल के दौड़ में हम अन्य सभी से आगे रहेंगे. मौजूदा समय में यही हमारा लक्ष्य है.”

अभ्यास मैच में फेल हुई भारतीय बल्लेबाजी

रवि शास्त्री

आज से भारत और न्यूजीलैंड इलेवन के बीच अभ्यास मैच खेला जा रहा है. जिसके पहले दिन मैच में भारत की बल्लेबाजी करने आई. पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल दोनों अपना खाता नहीं खोल पायें और मयंक अग्रवाल ने मात्र 1 रन बनाये. हालाँकि चेतेश्वर पुजारा ने 93 रनों की पारी खेली. अजिंक्य रहाणे ने 18 रन बनाये.

गिल और शॉ की तरह ही रिद्धिमान साहा और रविचंद्रन अश्विन भी अपना खाता खोलने में सफल नहीं हो सके. ऋषभ पंत ने 7 रन ही बनाये. जबकि हनुमा विहारी ने नाबाद 101 रन बना कर खुद को मैच के लिए उपलब्ध बताया है. हालाँकि विराट कोहली अभी तक बल्लेबाजी नहीं करने आये हैं. पहले दिन का खेल खत्म होने पर भारत की टीम 263 रनों पर आलआउट हो गयी.

वेलिंगटन में खेला जायेगा पहले टेस्ट मैच

रवि शास्त्री ने बताया, टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल में पहुँचने लिए भारत को चाहिए कितने पॉइंट्स 1

टी20 और एकदिवसीय सीरीज के बाद अब भारतीय टीम और न्यूजीलैंड एक दूसरे के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी. जिसमें मुकाबला बहुत ज्यादा रोमांचक होने वाला है. न्यूजीलैंड की टीम के भी कई बड़े खिलाड़ी अब फिट होकर इस सीरीज में वापसी करेंगे. जबकि भारतीय टेस्ट टीम की पूरी तरह से तैयारी करके न्यूजीलैंड पहुँच चुकी है. हालाँकि उन्हें अनुभवी खिलाड़ी रोहित शर्मा की कमी जरुर खलती हुई नजर आएगी. जो मौजूदा समय में फॉर्म में चल रहे थे.

Related posts