///

5 खिलाड़ी जिन्हें आईसीसी से मिल सकता है टेस्ट क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर का सम्मान

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट में सबसे अच्छा फ़ॉर्मेट टेस्ट क्रिकेट को कहा जाता है. ये सबसे पुराना फ़ॉर्मेट है. 2019 में टेस्ट क्रिकेट में ऐसे कई खिलाड़ी जिन्होंने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया. 2019 में कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से अभी को बहुत चौंका दिया है. जिसके कारण उनकी तारीफ हो रही है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

ऐसे कई खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने बल्ले या गेंद से इस वर्ष प्रभाव छोड़ा है. जिसमें कुछ खिलाड़ियों से उनकी उम्मीद थी. जबकि कुछ खिलाड़ियों ने खुद को इस वर्ष साबित भी किया. जिसमें कुछ खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से टीम के लिए मैच विजेता खिलाड़ी बनकर सामने आयें.

आज हम आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारें में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने टेस्ट फ़ॉर्मेट इस साल बहुत अच्छा प्रदर्शन किया. जिसके कारण अब उन्हें आईसीसी के द्वारा टेस्ट क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर का सम्मान दिया जा सकता है. जिसमें ऑस्ट्रेलिया से कई नाम शामिल भी शामिल.

1.बेन स्टोक्स

5 खिलाड़ी जिन्हें आईसीसी से मिल सकता है टेस्ट क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर का सम्मान 1

इंग्लैंड के आलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स के लिए 2019 का साल बहुत अच्छा रहा था. उन्होंने एशेज सीरीज के दौरान लीड्स के मैच में अकेले दम पर हारे हुए मैच में इंग्लैंड की टीम को जीता दिया था. जिसके अलावा उन्होंने कई और यादगार पारियां खेली हैं. टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने गेंद के साथ भी अच्छा किया है.

बेन स्टोक्स ने 2019 में इंग्लैंड की टीम के लिए टेस्ट फ़ॉर्मेट में 11 मैच की 21 पारियां खेली है. जिसमें उन्होंने 45.61 के औसत से 821 रन बनाये हैं. जिसमें 2 शतक और 4 अर्द्धशतक भी शामिल था. बेन स्टोक्स ने इस वर्ष लीड्स में नाबाद 135 रन की पारी खेली थी. जो उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी है.

स्टोक्स ने गेंद के साथ इंग्लैंड की टीम ने लिए 35.45 के औसत से 22 विकेट अपने नाम किये हैं. इसी आलराउंडर प्रदर्शन के कारण वो टेस्ट फ़ॉर्मेट में क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर बनने के बहुत ज्यादा करीब हैं. फील्डर के तौर पर भी उन्होंने बहुत कमाल का प्रदर्शन किया है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse