अगर भविष्य में होती है टेस्ट क्रिकेट की नीलामी, तो ये पांच खिलाड़ी बिकेंगे सबसे महंगे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अगर भविष्य में होती है टेस्ट क्रिकेट लीग की नीलामी, तो ये पांच खिलाड़ी बिकेंगे सबसे महंगे, कोहली नहीं यह भारतीय खिलाड़ी बनेगा सबसे महंगा खिलाड़ी 

अगर भविष्य में होती है टेस्ट क्रिकेट लीग की नीलामी, तो ये पांच खिलाड़ी बिकेंगे सबसे महंगे, कोहली नहीं यह भारतीय खिलाड़ी बनेगा सबसे महंगा खिलाड़ी

वर्तमान में कई देशों में टी-20 लीग खेली जाती है और उन टी-20 लीगों की नीलामी में खिलाड़ियों पर करोड़ो रूपये की बोली लगती है. आईपीएल से लेकर पाकिस्तान सुपर लीग, कैरेबियन प्रीमियर लीग, बांग्लादेश प्रीमियर लीग व बिग बैश लीग में खिलाड़ी बहुत ज्यादा महंगे बिकते है.

क्या आपने कभी सोचा है, कि अगर टेस्ट मैच की कोई लीग हो तो उसमे कौन से खिलाड़ी सबसे महंगे बिकेंगे? शायद आपने ऐसा कभी नहीं सोचा होगा, लेकिन आज हम आपकों अपने इस खास लेख में उन पांच खिलाड़ियों के नाम ही बताएंगे, जिनकी अगर टेस्ट मैचों के लिए नीलामी लगती तो वह सबसे ज्यादा महंगे खिलाड़ी बन सकते थे.

स्टीवन स्मिथ 

अगर भविष्य में होती है टेस्ट क्रिकेट लीग की नीलामी, तो ये पांच खिलाड़ी बिकेंगे सबसे महंगे, कोहली नहीं यह भारतीय खिलाड़ी बनेगा सबसे महंगा खिलाड़ी 1

वर्तमान में स्टीवन स्मिथ टेस्ट क्रिकेट के नंबर-1 बल्लेबाज है. स्टीवन स्मिथ ने टेस्ट क्रिकेट में बहुत कम समय में बहुत ज्यादा और शानदार उपलब्धियां हासिल कर ली है.

स्टीवन स्मिथ ने अबतक के अपने टेस्ट क्रिकेट करियर में हैरान कर देने वाले आकड़े प्राप्त किये है. स्मिथ ने अबतक 63 टेस्ट मैच खेले है, जिसमे स्मिथ ने 62.49 की शानदार औसत से 6187 रन बनाये है. स्टीवन स्मिथ अपने टेस्ट करियर में अबतक 23 शतक और 24 अर्धशतक लगा चुके है.

स्मिथ के इन हैरान कर देने वाले टेस्ट आकड़ों को देखकर लगता है कि उन्हें टेस्ट मैच की नीलामी में 15 से 20 करोड़ की कीमत तक मिल सकती है.

चेतेश्वर पुजारा 

अगर भविष्य में होती है टेस्ट क्रिकेट लीग की नीलामी, तो ये पांच खिलाड़ी बिकेंगे सबसे महंगे, कोहली नहीं यह भारतीय खिलाड़ी बनेगा सबसे महंगा खिलाड़ी 2

भारतीय टीम के स्पेशलिस्ट टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा भी टेस्ट क्रिकेट की नीलामी में काफी महंगे बिक सकते है. अगर भविष्य में कभी टेस्ट क्रिकेट लीग की नीलामी हुई तो पुजारा को भी 12 से15 करोड़ की कीमत मिल सकती है.

चेतेश्वर पुजारा का अबतक का टेस्ट रिकॉर्ड शानदार रहा है चेतेश्वर पुजारा ने अबतक अपने 57 टेस्ट मैच के करियर में 50.52 की औसत से 4496 रन बनाये हुए है.

जो रूट

अगर भविष्य में होती है टेस्ट क्रिकेट लीग की नीलामी, तो ये पांच खिलाड़ी बिकेंगे सबसे महंगे, कोहली नहीं यह भारतीय खिलाड़ी बनेगा सबसे महंगा खिलाड़ी 3

इंग्लैंड टीम के टेस्ट कप्तान जो रूट को भी टेस्ट क्रिकेट लीग की नीलामी में भारी-भरकम रकम मिलना तय है जो रूट का भी अबतक का टेस्ट क्रिकेट करियर शानदार रहा है और उन्हें भी टेस्ट क्रिकेट लीग की नीलामी में 13 से 16 करोड़ की कीमत मिल सकती है.

जो रूट ने अबतक अपने खेले 65 टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम के लिए 52.79 की औसत से 5701 रन बनाये है जिसमे 13 शतक व 37 अर्धशतक शामिल है.

जेम्स एंडरसन 

अगर भविष्य में होती है टेस्ट क्रिकेट लीग की नीलामी, तो ये पांच खिलाड़ी बिकेंगे सबसे महंगे, कोहली नहीं यह भारतीय खिलाड़ी बनेगा सबसे महंगा खिलाड़ी 4

इंग्लैंड के मुख्य तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की भी टेस्ट लीग में करोड़ो की रकम लगना तय है. जेम्स एंडरसन का टेस्ट क्रिकेट करियर शानदार रहा है उन्होंने अबतक इंग्लैंड के लिए 134 टेस्ट मैच में 27.4 की औसत से 523 विकेट लिए है. उनकी स्विंग होती गेंदों के आगे बल्लेबाज के पास कोई जवाब नहीं होता है.

अगर भविष्य में कभी टेस्ट क्रिकेट लीग की नीलामी होती है तो जेम्स एंडरसन को भी 13 से 15 करोड़ की कीमत मिलना तय है.

कगिसो रबाडा 

अगर भविष्य में होती है टेस्ट क्रिकेट लीग की नीलामी, तो ये पांच खिलाड़ी बिकेंगे सबसे महंगे, कोहली नहीं यह भारतीय खिलाड़ी बनेगा सबसे महंगा खिलाड़ी 5

कगिसो रबाडा वर्तमान में टेस्ट क्रिकेट के नंबर-1 गेंदबाज है उनकी आग उगलती गेंदों का किसी भी बल्लेबाज के पास कोई जवाब नहीं होता है.

कगिसो रबाडा अबतक अपने 28 टेस्ट मैच के करियर में 21.45 की औसत से 135 विकेट ले चुके है. भविष्य में अगर टेस्ट क्रिकेट लीग की कोई नीलामी होती है, तो उन्हें भी 14 से 17 करोड़ की कीमत मिलना लगभग तय ही है.

 

नोट : यह सिर्फ एक काल्पनिक आर्टिकल है अबतक टेस्ट क्रिकेट लीग की कोई नीलामी का कार्यक्रम आयोजित नहीं हुआ है हम सिर्फ आपकों उन खिलाड़ियों के बारे में बता रहे है जो टेस्ट क्रिकेट में शानदार खिलाड़ी है और अगर भविष्य में कोई टेस्ट क्रिकेट लीग की नीलामी शुरू होती है तो वह सबसे महंगे जा सकते है.

Related posts

Leave a Reply