टेस्ट में नाम कमा चुके 5 प्लेयर्स खेल चुकेसीम हैं सीमित ओवर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

5 टेस्ट स्पेशलिस्ट जो वनडे और टी-20 भी खेल चुके हैं पर अब आपकों शायद ही होगा याद 

5 टेस्ट स्पेशलिस्ट जो वनडे और टी-20 भी खेल चुके हैं पर अब आपकों शायद ही होगा याद
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट को 3 फॉर्मेट्स में खेला जाता है. भले ही ये एक ही खेल है लेकिन इसे अलग-अलग फॉर्मेट में खेलने का तरीका बहुत ही अलग है. मगर मौजूदा वक्त में विराट कोहली जैसे कुछ खिलाड़ी मौजूद हैं जो तीनों ही फॉर्मेट खेलते हैं और तीनों में ही उन्हें महारथ हासिल है.

मगर कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो सिर्फ टेस्ट ही खेलते हैं और उसमें अपना बड़ा नाम बना चुके हैं. मगर टी20 व एकदिवसीय क्रिकेट में कुछ खास कमाल नहीं दिखे. मगर अब कई लोग शायद उन टेस्ट प्लेयर्स के बारे में ये नहीं जानते कि वह टी20 व एकदिवसीय क्रिकेट में भी हाथ आजमा चुके हैं.

तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 5 टेस्ट प्लेयर्स के बारे में बताते हैं जो मौजूदा वक्त में टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं. लेकिन आजमा चुके हैं टी20 व एकदिवसीय क्रिकेट में भी हाथ.

   ये 5 टेस्ट खिलाड़ी आजमा चुके हैं सीमित ओवर क्रिकेट में हाथ

1- चेतेश्वर पुजारा

क्रिकेट

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को लेकर हर किसी को लगता है कि वह टेस्ट खेलते हैं और उन्होंने सीमित ओवर क्रिकेट खेला ही नहीं होगा. मगर 32 वर्षीय चेतेश्वर पुजारा भी उन चुनिन्दा खिलाड़ियों में से एक है, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में तो अपार सफलता हासिल की लेकिन वनडे और टी20 क्रिकेट में अपनी छाप नहीं छोड़ सके.

दाएं हाथ के बल्लेबाज पुजारा ने भारत के लिए पांच एकदिवसीय मैच खेले हैं और इस दौरान उनके बल्ले से मात्र 10.2 के बेहद ही मामूली से औसत के साथ सिर्फ 51 रन आए हैं और उनका सबसे बढ़िया प्रदर्शन केवल 27 रन का रहा.

टेस्ट में लगभग 49 की औसत से रन बनाने वाले पुजारा ने अपना वनडे डेब्यू साल 2013 में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेला था और अंतिम मैच साल 2014 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला. हालांकि आज तक उनको देश के लिए टी20I खेलने का अवसर नहीं मिला है. अब वह भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट स्पेसलिस्ट बल्लेबाज के रूप में पहचान बना चुके हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts