टेस्ट रैंकिंग: वेस्टइंडीज से हार के बाद इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, नंबर पांच पर खिसकी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ICC टेस्ट रैंकिंग : वेस्टइंडीज से मिली शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड की टीम को हुआ टेस्ट रैंकिंग में बड़ा नुकसान, भारत नंबर-1 पर बरकरार 

ICC टेस्ट रैंकिंग : वेस्टइंडीज से मिली शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड की टीम को हुआ टेस्ट रैंकिंग में बड़ा नुकसान, भारत नंबर-1 पर बरकरार

वेस्टइंडीज की टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए 2-1 से सीरीज जीत ली है. इंग्लैंड ने आखिरी मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए सीरीज को अपने नाम कर लिया. पहले दो टेस्ट मैचों में वेस्टइंडीज ने शानदार खेल दिखाते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया. पहले दो टेस्ट में वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने खतरनाक गेंदबाजी से मैच अपने नाम कर लिया था.

रैंकिंग में इंग्लैंड टीम को हुआ बड़ा घाटा 

सेंट लूसिया में समाप्त हुए श्रृंखला में विंडीज से 2-1 से हार के बाद एमआरएफ टायर्स आईसीसी पुरुष टेस्ट टीम रैंकिंग में इंग्लैंड पांचवें स्थान पर फिसल गया. सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लैंड की टीम तीसरे स्थान पर थी. उसे इस स्थान पर  बने रहने के लिए इस सीरीज को हर हाल में इंग्लैंड को जितना था. लेकिन वो दुनिया की नंबर आठ टीम से हार गई.

ऑस्ट्रेलिया टीम को मिला बड़ा फायदा 

इंग्लैंड  अब न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया से पीछे हो गया है.क्योंकि वे चार अंक खो चुके हैं और अब 104 पर हैं. ऑस्ट्रेलिया ने अपने हालिया दो मैचों के दोनों टेस्ट जीतने के बाद उन्हें दशमलव पर बढ़त दे दी है श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला जिसने उन्हें तीन अंक हासिल करने में मदद की.

भारत नंबर एक पर बरकरार 

विंडीज ने सात अंकों की बढ़त हासिल की और 77 पर पहुंच गई.लेकिन अब भी वो अंक तालिका में आठवे स्थान पर ही हैं. विराट के नेतृत्व वाली टीम इंडिया अंक तालिका में नंबर एक पर है. और 116 अंकों के साथ दक्षिण अफ्रीका दूसरे और 110 अंकों के साथ न्यूजीलैंड तीसरे स्थान पर है.

विश्व कप से पहले वेस्टइंडीज की ये आखिरी टेस्ट सीरीज थी. अब वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज होगी. जिसमे क्रिस गेल की वापसी हो रही है.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts