लक्ष्मण ने बताया रोकने के बाद भी जब सौरव गांगुली ने उतार दी टी-शर्ट, तो भारतीय टीम पर पड़ा था ये प्रभाव | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

लक्ष्मण ने बताया रोकने के बाद भी जब सौरव गांगुली ने उतार दी टी-शर्ट, तो भारतीय टीम पर पड़ा था ये प्रभाव 

लक्ष्मण ने बताया रोकने के बाद भी जब सौरव गांगुली ने उतार दी टी-शर्ट, तो भारतीय टीम पर पड़ा था ये प्रभाव
(L-R) Former Indian cricketers Rahul Dravid, Saurav Ganguly, VVS Laxman laugh along with compatriot Sachin Tendulkar (R) at the launch event of his autobiography "Playing It My Way", in Mumbai on November 5, 2014. Former Indian cricketing great Tendulkar has launched a scathing criticism of Greg Chappell's conduct as India's cricket coach, saying the former Australian great tried to disrupt the team by having senior players thrown out. In his autobiography, Tendulkar describes Chappell as a "ringmaster who imposed his ideas on the players without showing any signs of being concerned about whether they felt comfortable or not". AFP PHOTO/ INDRANIL MUKHERJEE (Photo credit should read INDRANIL MUKHERJEE/AFP/Getty Images)

हाल में ही भारत के महान बल्लेबाज़ वीवीएस लक्ष्मण ने ब्रेक फ़ास्ट विथ चैंपियन में हिस्सा लिया था. इस उन्होंने लॉर्ड्स के मैदान पर हुई घटना को लेकर बात की. वही इस दौरान उन्होंने बताया कि किस वजह से उसने इंडियन क्रिकेट का रुख ही बदल दिया. वहीं इस दौरान उन्होंने सौरव गांगुली के झूठ का भी खुलासा किया .

क्या हुआ लॉर्ड्स के मैदान में 

Image result for सौरव गांगुली लॉर्ड्स में शर्ट

गांगुली से पहले शायद ही किसी क्रिकटेर ने लॉर्ड्स की बॉलकनी पर खड़े होकर अपनी टी-शर्ट निकालकर हवा में घुमाई होगी. टीम इंडिया ने युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ की शानदार साझेदारी की मदद से नेटवेस्ट फाइनल जीता था और गांगुली ने अपने अंदाज में जीत का जश्न मनाया. अगर राहुल द्रविड़ हरभजन सिंह को नहीं रोकते तो शायद उस दिन पूरी भारतीय टीम गांगुली की तरह नजर आती. टीम इंडिया के पूर्व कोच ने इंडियन समर्स में लिखा था कि हरभजन ने पूरी टीम के साथ में टी-शर्ट उतारने का प्लान बनाया था, लेकिन द्रविड़ ने उन्हें रोक दिया था.

मैं सौरव को मना कर रहा था 

Image result for सौरव गांगुली का बयान लॉर्ड्स में शर्ट उतारने को लेकर

जब लॉर्ड्स में शर्ट उतरने को लेकर उनसे सवाल किया तो उन्होंने कहा कि ये गलत है कि मैंने कहा था सौरव से कि वो शर्ट उतारे . मैं लगतार उसकी शर्ट खींचने की कोशिश कर रहा था. इस दौरान वो किसी की भी सुन नहीं रहा था और उसने शर्ट उतार दी थी.

लक्ष्मण ने बताया रोकने के बाद भी जब सौरव गांगुली ने उतार दी टी-शर्ट, तो भारतीय टीम पर पड़ा था ये प्रभाव 1

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि

“उस घटना का इन्डियन क्रिकेट पर काफी ज्यादा असर है. ये पूरी दुनिया के लिए एक स्टेटमेंट था कि अगर आप हमारे देश में इस तरह की हरकत कर सकते है, तो हम आप के देश में भी ये कर सकते है. आप के लिए लॉर्ड्स बहुत बड़ा मैदान है तो हमारे लिए वानखड़े भी काफी ज्यादा ख़ास है. इसी के बाद से लोगो का रवैया टीम को लेकर बदला है.”

Related posts

Leave a Reply