ये 5 दिग्गज खिलाड़ी कभी टेस्ट करियर में नहीं हुए नर्वस नाइटी के स्कोर पर आउट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ये हैं वह 5 दिग्गज खिलाड़ी जो अपने टेस्ट करियर में कभी नहीं हुए ‘नर्वस नाइंटीज’ का शिकार 

ये हैं वह 5 दिग्गज खिलाड़ी जो अपने टेस्ट करियर में कभी नहीं हुए ‘नर्वस नाइंटीज’ का शिकार
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट की दुनिया में आए दिन रिकॉर्ड्स बनते और टूटते रहते हैं। नए खिलाड़ी आते हैं क्रिकेट को और उंचाई पर पहुंचा देते हैं, लेकिन कुछ दिग्गज ऐसे भी होते हैं, जिन्होंने अपने क्रिकेट करियर में कुछ ऐसे शानदार रिकॉर्ड्स बनाए जिन रिकार्ड्स तक अब कोई खिलाड़ी पहुंच भी नहीं सका।

ऐसा अक्सर होता है, जब खिलाड़ी 90 के स्कोर पर होता है, तो नरवसनेस के चलते अपना विकेट गंवा देता है। ऐसा एक दो नहीं बल्कि लगभग हर खिलाड़ी के साथ होता ही है। लेकिन आज हम आपको 5 ऐसे दिग्गजों के बारे में बताएंगे जो 90 के यानि नर्वस नाइनटीज पर आउट ही नहीं हुए।

1- सर डॉन ब्रैडमैन

इंग्लैंड के महान खिलाड़ी सर डॉन ब्रैडमैन के कई रिकॉर्ड्स आपने सुने होंगे। क्या आप जानते हैं कि डॉन ब्रैडमैन कभी भी नर्वस नाइंटीज के स्कोर पर आउट नहीं हुए। इसका मतलब जब भी उन्होंने 90 का आंकड़ा छुआ तो शतकीय पारी खेले बिना पवेलियन नहीं लौटे।

ये हैं वह 5 दिग्गज खिलाड़ी जो अपने टेस्ट करियर में कभी नहीं हुए 'नर्वस नाइंटीज' का शिकार 1

ब्रैडमैन का जन्म 27 अगस्त सन 1908 में हुआ। 20 साल की उम्र में उन्होंने अपना पहला टेस्ट मैच खेला। ब्रैडमैन ने अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में तो तहलका मचा दिया था।

इसमें इन्होंने 234 मैचों में 338 इनिंग्स में बल्लेबाजी करते हुए 95.14 के औसत से 117 शतक और 69 अर्धशतकीय पारियों की मदद से 28067 रन बनाए। जिसमें इनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 452 रन रहा।

वहीं टेस्ट क्रिकेट में भी ब्रैडमैन ने अपने नाम का लोहा मनवाया। उन्होंने 52 मैचों की 80 इनिंग्स में बल्लेबाजी करते हुए 99.94 के औसत से 6996 रन बनाए। जिसमें इनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 334 रहा।

ये हैं वह 5 दिग्गज खिलाड़ी जो अपने टेस्ट करियर में कभी नहीं हुए 'नर्वस नाइंटीज' का शिकार 2

आपको बता दें, ब्रैडमैन एकमात्र ऐसे क्रिकेटर रहे हैं, जिनका टेस्ट औसत 99 से अधिक का रहा है। टेस्ट में ब्रैडमैन ने 29 शतक 13 अर्धशतक बनाए। और कभी भी नर्वस नाइटीज में अपना विकेट नहीं गंवाया।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts