टी -20 सीरीज से पहले न्यूजीलैंड के लिए आई बुरी खबर दिग्गज खिलाड़ी हुआ बाहर | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टी -20 सीरीज से पहले न्यूजीलैंड के लिए आई बुरी खबर दिग्गज खिलाड़ी हुआ बाहर 

टी -20 सीरीज से पहले न्यूजीलैंड के लिए आई बुरी खबर दिग्गज खिलाड़ी हुआ बाहर

न्यूजीलैंड टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में एकतरफा जीत दर्ज की और बांग्लादेश को 3-0 से हराते हुए सीरीज अपने नाम की. वनडे सीरीज में तो उसे जीत मिल गई, लेकिन साथ में ही टी -20 सीरीज से पहले कीवी टीम के लिए बुरी खबर आ गई और तूफानी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल टीम से बाहर हो गए हैं.

कीवी टीम के तूफानी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल मांसपेशियों में खिचाव के कारण टीम से बाहर हो गए हैं और वह बांग्लादेश के खिलाफ आने वाली टी -20 सीरीज में नहीं खेलेंगे. नेल्सन मैदान पर तीसरे वनडे मैच के दौरान जब वह रन लेने के लिए दौड़ लगा रहे थे तभी उनके मांसपेशियों में खिंचाव हुआ जिसके चलते किवी टीम के स्वास्थ्य सलाहकार ने उन्हें चार हफ्ते आराम करने की सलाह दी.

यह भी पढ़े : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बीसीसीआई के खिलाफ लीगल कारवाई करने की अनुमति मिली

किवी कोच माइक हेसन ने कहा,

“गुप्टिल वापस घर जायेंगे और ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए जो 30जनवरी से शुरू हो रही है उसके लिए अपने आप को फिट करेंगे. टीम के वह अनुभवी और अच्छे खिलाड़ी हैं, इसलिए उनका मैदान पर होना काफी जरुरी है, जिसके लिए उन्हें अपने आप को समय देना होगा और कंगारुओं के खिलाफ खुद को फिट रखना होगा. उनकी आक्रामकता हमारे लिए बहुत जरुरी है इसके वजह से विपक्षी टीम पर दबाव पड़ता है.”

तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच 3 जनवरी से खेला जायेगा. बांग्लादेश टीम जीत हासिल करके अपना खोया आत्मविश्वास वापस पाना चाहेगी.

मार्टिन किवी टीम के इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाया है. वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने के मामले में भारतीय टीम के तीन खिलाड़ी शामिल हैं. सचिन, सहवाग और रोहित शर्मा.

यह भी पढ़े : नेल्सन एकदिवसीय : न्यूजीलैंड ने 3-0 से जीती श्रृंखला

रोहित शर्मा ने तो दो बार यह कारनामा किया है जो आज तक कोई भी बल्लेबाज नही कर पाया है.

Related posts