वनडे क्रिकेट में 2002 के बाद से पहले 10 ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज, जाने कौन हैं सबसे आगे 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

विश्व क्रिकेट का वनडे फॉर्मेट पिछले कुछ सालों में काफी ज्यादा बदल गया है। वनडे क्रिकेट में वैसे साल 2000 के पहले तक इतने बड़े स्कोर देखने को नहीं मिलते थे। अगर शुरुआती 10 ओवर की बात करें तो वनडे क्रिकेट में उस दौर में बल्लेबाज बड़े ही संभलकर खेलते थे, लेकिन जैसे-जैसे साल दर साल आगे बढ़ता गया वैसे-वैसे स्थिति बदली है।

2002 के बाद वनडे क्रिकेट में पहले 10 ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

वनडे क्रिकेट में 2002 के बाद से बल्लेबाजों ने तेजी के साथ रन बनाने शुरू किए। सनथ जयसूर्या और रोमेश कालुवितरना की बल्लेबाजी से प्रेरित होकर बल्लेबाजों ने शुरुआती 10 ओवरों में तेजी के साथ रन बनाने की कोशिश की।

वनडे क्रिकेट में 2002 के बाद से पहले 10 ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज, जाने कौन हैं सबसे आगे 2

इसी कोशिश में कुछ बल्लेबाज तो काफी ज्यादा सफल साबित हुए। 2002 के बाद वनडे क्रिकेट में शुरुआती 10 ओवर में रनों का अंबार लगने लगा। इनमें से आपको बताते हैं वो 5 बल्लेबाज जिन्होंने पहले 10 ओवर में 2002 के बाद से बनाए हैं सबसे ज्यादा रन…

5 हाशिम अमला- 3427

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज रहे हाशिम अमला ने भी एक शानदार करियर बनाया। पिछले साल अपने करियर को अलविदा कहने वाले हाशिम अमला तीनों ही फॉर्मेट में शानदार बल्लेबाजी करते थे। अमला ने अपने करियर में खूब कमाल किया है जिनके नाम एक से एक रिकॉर्ड रहे हैं।

उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए वनडे क्रिकेट में पहले 10 ओवर में कमाल की बल्लेबाजी की है। अमला ने पहले 10 ओवर में अपने पूरे करियर में कुल 3427 रन जोड़े और वो इस मामले में पांचवें नंबर के बल्लेबाज रहे।

वनडे क्रिकेट में 2002 के बाद से पहले 10 ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज, जाने कौन हैं सबसे आगे 3

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse