बीसीसीआई ने उठाया बड़ा कदम पहली बार महिला खिलाड़ियों को देगा सम्मान 1

बुधवार(4 मार्च) को बैंगलोर के रिट्ज कार्लटन होटल में पांचवा मंसूर अली खान पटौदी मेमोरियल लेक्चर 2016-17 और बीसीसीआई वार्षिक अवार्ड 2016-17 का कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा. राष्ट्रिय गान के दौरान च्युइंग गम चबाते हुए पकड़े गये परवेज रसूल पर लोगो ने किये भद्दे कमेंट्स

अपनी तेज सजगता, स्टंप के पीछे तेजी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए मशहूर भारत के पूर्व विकेटकीपर श्री फारूख इंजीनियर कार्यक्रम में लेक्चर देगे. फारूख इंजीनियर ने भारत के लिए 46 टेस्ट और 5 एकदिवसीय मैच खेले.

Image result for indian mens cricket team schedule 2017

फारूख इंजीनियर के लेक्चर के बाद बीसीसीआई वार्षिक अवार्ड्स 2016-17 का कार्यक्रम होगा.

सी.के. नायुडू अवार्ड्स कमेटी ने रजिंदर गोएल और पद्माकर शिवलकर को सी.के. नायुडू लाइफ़ टाइम अचिवेमेंट अवार्ड 2016 के लिए नामांकित किया हैं. आईपीएल ऑक्शन में ना चुने जाने के बाद इरफ़ान पठान ने किया अपने फैंस के लिए किया बेहद ही इमोशनल ट्वीट

कमेटी के सदस्य एन.राम, रामचंद्रन गुहा और डायना एडूजी का मानना है, कि बीसीसीआई को गोएल और शिविलकर के योगदान को क्रिकेट फैन्स तक पहुँचाने की जरुरत हैं. गोएल और शिविलकर भारत के लिए अधिक मैच नहीं खेल पाये.

Related image

बीसीसीआई ने उठाया बड़ा कदम पहली बार महिला खिलाड़ियों को देगा सम्मान 2

दोनों बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज़ो ने बल्लेबाज़ों को परेशानी में डालते हुए ढेरों विकेट हासिल किये. गोएल ने अपने करियर के दौरान 750 प्रथम श्रेणी विकेट हासिल किये, जिस दौरान गोएल ने रणजी ट्राफी ने 637 विकेट हासिल किये. रजिंदर गोएल रणजी ट्राफी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ हैं.

वही दूसरी ओर, शिविलकर ने 124 प्रथम श्रेणी मैचो में 589 विकेट हासिल किये, जिस दौरान शिविलकर ने 42 बार में पारी में 5 विकेट हासिल किये, जबकि 13 मौको पर मैच में 10 विकेट लेने के कारनामा किया. पुजारा और इशांत शर्मा को आईपीएल में ना चुने जाने के बाद बीसीसीआई की तरफ़ से मिल सकता हैं बड़ा तोहफा

महिलाओं के लिए बीसीसीआई का लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड:-

क्रिकेट में महिलायों के योगदान के लिए बीसीसीआई ने पहली बार महिला खिलाड़ियों की लिए लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड की शुरुआत की हैं.

Image result for indian woman team

पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड के लिए नामांकित किया गया हैं. रंगास्वामी ने भारत के लिए 12 टेस्ट और 16 एकदिवसीय मैचो में कप्तानी किया. PHOTO: युवराज की शादी में धोनी द्वारा हेजल कों दिये गये गिफ्ट की तस्वीर हो रही है वायरल

बीसीसीआई स्पेशल अवार्ड:-

भारतीय क्रिकेट में विपत्ति के समय सहायता की सेवाओं के वमन विश्वनाथ कुमार और स्वर्गीय रमाकांत देसाई को बीसीसीआई ने स्पेशल अवार्ड के लिए नामांकित किया हैं.

I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.