इस भारतीय खिलाड़ी को बीसीसीआई ने अपने अम्पायर पैनल में किया शामिल | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इस भारतीय खिलाड़ी को बीसीसीआई ने अपने अम्पायर पैनल में किया शामिल 

इस भारतीय खिलाड़ी को बीसीसीआई ने अपने अम्पायर पैनल में किया शामिल

कर्नाटक क्रिकेट टीम की तरफ से खेलने वाले पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मिथुन बेरला को भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड के मैच रैफरी पैनल में शामिल किया गया है, जिसके बाद एक ही राज्य से पिता-पुत्र की पहली जोड़ी मैच रेफरी के पैनल में शामिल हो गयी है।

रघुनाथ बेराला भी है मैच रेफरी पैनल में-

इस भारतीय खिलाड़ी को बीसीसीआई ने अपने अम्पायर पैनल में किया शामिल 1

 

39 वर्षीय मिथुन बेराला के पिता रघुनाथ बेराला भी कर्नाटक के क्रिकेट टीम की तरफ से कई रणजी मैच खेल चुके हैं, जिसके बाद मौजूदा समय में बेराला घरेलू मैचों में खेले जाने वाले राज्य स्तर के मैचों में रेफरी की भूमिका में नजर आते है। इसके अलावा वह बीसीसीआई के मैच रैफरी के पैनल में भी नियुक्त किए गए हैं।

मिथुन बेराला खेल चुके हैं कर्नाटक क्रिकेट टीम में-

इस भारतीय खिलाड़ी को बीसीसीआई ने अपने अम्पायर पैनल में किया शामिल 2

कर्नाटक के क्रिकेट टीम की तरफ से खेले चुके सलामी बल्लेबाज मिथुन बेराला ने अपनी फर्स्ट क्लास मैच में कुल 24 मैच खेलकर 33.07 के औसत से कुल 1,290 रन अपने नाम दर्ज कराये हैं, जिसमें 1 शतक और 6 अर्शतकीय पारी शामिल है।

वहीं लिस्ट ए के राज्य स्तर पर खेले गए मैच में मिथुन बेराला ने कुल 21 मैच खेलकर 30.52 के औसत से कुल 580 रन बनाये है, जिसमें 4 अर्शतकीय पारी भी शामिल है।

बीसीसीआई ने नियुक्ति किया मैच रैफरी पैनल में-

इस भारतीय खिलाड़ी को बीसीसीआई ने अपने अम्पायर पैनल में किया शामिल 3

साल 1999 से 2007 के बीच कर्नाटक क्रिकेट टीम की तरफ से  प्रथम श्रेणी के कुल 24 मैच खेल चुके मिथुन बेरोल को बुधवार को बीसीसीआई से मैच रैफरी के पैनल में नियुक्ति का पत्र मिला। जिसको लेकर मिथून ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, “बीसीसीआई द्वारा मैच रैफरी पैनल में मिले नियुक्ति के बाद मै काफी ज्यादा उत्साहित हूं। मै हमेशा यही कोशिश करूगा, कि इस पद को लेकर पूरी ईमानदारी के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करू। मुझे इस बात का गर्व है कि भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड ने रैफरी पैनल में सदस्य बनाया है।”

अपने पिता से मिली क्रिकेट में आने की प्रेरणा-

इस भारतीय खिलाड़ी को बीसीसीआई ने अपने अम्पायर पैनल में किया शामिल 4

निजी चैनल को दिए इटंरव्यू में मिथून बेरला ने कहा,‘ मैने अपने शुरूआती कैरियर के दौरान क्रिकेट कैरियर को चुना, जिसकी प्रेरणा मु्झे अपने पिता से मिली। मेरे पिता रघुनाथ बेरला ने भी कर्नाटक क्रिकेट टीम की तरफ से राज्य स्तर के कई टूर्नामेंट खेले है। इसके अलावा उन्होंने मुझे हमेशा क्रिकेट में अपना कैरियर बनाने के लिए उत्साहवर्धन किया। हालांकि मुझे इस बात की हमेशा निराशा होती है कि मैने कभी भी राष्ट्रीय टीम में जगह नहीं बना सका।’

Related posts