ENGvNZ: पहले टेस्ट के लिए रॉस टेलर फिट, बेन स्टोक्स की गेंदबाजी को लेकर संशय बरकरार 1

गुरुवार को इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच पहला दिन रात्रि टेस्ट मैच खेला जाना है. इस मैच में इंग्लैंड के हरफमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स का खेलना तय हो गया है हालांकि इस बात पर अब भी संशय बना हुआ है कि वे इस मैच में गेंदबाजी करेंगे या नहीं. दरअसल, स्टोक्स चोटिल चल रहे थे और वे वापसी कर रहे हैं.

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा कि यह ऑलराउंडर अपनी भूमिका निभाएगा, लेकिन उन्होंने इस पर चर्चा नहीं की उनकी भूमिका क्या होगी? वहीं कीवी टीम के लिए अच्छी खबर है कि उसके स्टार बल्लेबाज रॉस टेलर इस दिन रात्रि मैच के लिये पूरी तरह फिट हैं.

गौरतलब है कि स्टोक्स को पिछले साल सितंबर में नाइटक्लब में झगड़े की घटना के बाद निलंबित कर दिया गया था. वह इस वजह से एशेज श्रृंखला में नहीं खेल पाये थे जिसमें आस्ट्रेलिया ने 4-0 से जीत दर्ज की थी. रूट से जब स्टोक्स को खेलने को लेकर सवाल किया गया पूछा गया तो, उन्होंने कहा कि अब भी कुछ चीजें जो सामने आनी हैं. लेकिन मुझे खुशी है कि बेन इस मैच का हिस्सा होंगे.
ENGvNZ: पहले टेस्ट के लिए रॉस टेलर फिट, बेन स्टोक्स की गेंदबाजी को लेकर संशय बरकरार 2उधर किवी टीम के कप्तान केन विलियमसन से जब रॉस टेलर को खेलने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह फिट है और यह हमारे लिये बहुत अच्छी खबर है. टेलर जब भी क्रीज पर उतरता है तो शानदार प्रदर्शन करता है. उसके रहने से क्रीज पर धैर्य और आत्मविश्वास बना रहता है.

इसी क्रम में टेलर को इंग्लैंड के खिलाफ कल से आकलैंड ईडन पार्क में शुरू होने वाले पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के लिये आज फिट घोषित कर दिया गया. बता दें टेलर ग्रोइन की चोट और पेट में संक्रमण से जूझ रहे थे, लेकिन न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि उन्होंने बिना किसी परेशानी के पूर्ण अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया.

विलियमसन ने कहा कि मिशेल सैंटनर की जगह टाड एस्टल स्पिनर के रूप में टीम में जगह बनाएंगे, जबकि बीजे वाटलिंग की विकेटकीपर के रूप में वापसी हुई है. वाटलिंग कूल्हे की चोट के कारण दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाए थे.

इससे पहले न्यूजीलैंड ने 2015 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूधिया रोशनी में टेस्ट मैच खेला था, जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा था. वहीं इंग्लैंड दो बार गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच खेल चुका है. उसने अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर जीत दर्ज की थी लेकिन दिसंबर में वह एडिलेड ओवल में ऑस्ट्रेलिया से हार गया था.

Leave a comment