वनडे क्रिकेट फॉर्मेट ने इस बल्लेबाज ने नंबर-7 पर आकर खेली 170 रनों की रिकॉर्ड पारी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वनडे क्रिकेट फॉर्मेट में इस बल्लेबाज ने नंबर-7 पर आकर खेली 170 रनों की रिकॉर्ड पारी, नाम जानकर चौंक जाएंगे आप 

वनडे क्रिकेट फॉर्मेट में इस बल्लेबाज ने नंबर-7 पर आकर खेली 170 रनों की रिकॉर्ड पारी, नाम जानकर चौंक जाएंगे आप

क्रिकेट का सबसे दिलचस्प फॉर्मेट वनडे क्रिकेय यानि 50-50 ओवर का फॉर्मेट आमतौर पर शुरूआती 3-4 बल्लेबाजों के लिए सबसे ज्यादा फायदेमेंद होता है। वनडे क्रिकेट में 50 ओवर का खेल होता है। इन 50 ओवर की 300 गेंदो में ज्यादातर बड़ी पारी खेलने का मौका शुरूआती 3-4 बल्लेबाजों को ही मिल सकता है।

नंबर-7 पर वनडे में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज

300 गेंदो इतनी ज्यादा नहीं होती कि शुरूआती बल्लेबाज खेल ना सके। ऐसे में इस फॉर्मेट में ज्यादातर बार शुरूआत के ये बल्लेबाज इतनी गेंदे तो आसानी से खेल लेते हैं और बड़ी-बड़ी पारियां खेलते हैं। वनडे क्रिकेट में तो नंबर-7 का जो स्लॉट होता है वहां तक बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाज को बहुत ही कम गेंद खेलने का मौका मिल पाता है।

लेकिन कुछ बल्लेबाज ऐसे में जिन्होंने नंबर-7 पर खतरनाक विस्फोटक पारी खेल शतक तक जड़ दिया। तो आज आपको दिखाते हैं वो 4 बल्लेबाज जिन्होंने नंबर 7 पर बनाया है सबसे बड़ा स्कोर…..

शॉन पोलाक-130 रन

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडर रहे शॉन पोलाक विश्व क्रिकेट के सबसे अच्छे गेंदबाजों में शुमार रहे। शॉन पोलाक गेंदबाजी के साथ ही निचले क्रम में अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते थे। शॉन पोलाक ने साल 2007 में एशिया इलेवन और अफ्रीका इलेवन के बीच खेले गए मैच में नंबर-7 पर बल्लेबाजी करते हुए 19 चौके और 1 छक्के की सहायता से 121 गेंदे में 130 रनों की खतरनाक पारी खेली थी।

वनडे क्रिकेट फॉर्मेट में इस बल्लेबाज ने नंबर-7 पर आकर खेली 170 रनों की रिकॉर्ड पारी, नाम जानकर चौंक जाएंगे आप 1

महेन्द्र सिंह धोनी-139 रन

विश्व क्रिकेट के बेस्ट फिनिशर में से एक रहे भारत के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने अपने करियर की शुरूआती दौर में ही नंबर-7 पर जबरदस्त पारी खेली थी। साल 2007 में ही अफ्रीका इलेवन के खिलाफ एशिया इलेवन के लिए धोनी ने नंबर-7 पर 15 चौके और 5 छक्कों से 97 गेंदो में 139 रनों की पारी खेली थी।

वनडे क्रिकेट फॉर्मेट में इस बल्लेबाज ने नंबर-7 पर आकर खेली 170 रनों की रिकॉर्ड पारी, नाम जानकर चौंक जाएंगे आप 2

मार्कस स्टोइनिस-146 रन

ऑस्ट्रेलिया टीम के मौजूदा ऑलराउंडर खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस निचले क्रम पर अच्छी बल्लेबाजी कर लेते हैं। इसी तरह से स्टोइनिस ने पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ सातवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 146 रनो की खतरनाक पारी खेल डाली। इस पारी के दौरान स्टोइनिस ने 117 गेंदो का सामना कर 9 चौके और 11 छक्के लगाए।

वनडे क्रिकेट फॉर्मेट में इस बल्लेबाज ने नंबर-7 पर आकर खेली 170 रनों की रिकॉर्ड पारी, नाम जानकर चौंक जाएंगे आप 3

ल्यूक रोंकी-170 रन

न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ल्यूक रोंकी एक सफल विकेटकीपर के रूप में रहे। ल्यूक रोंकी ने साल 2015 में श्रीलंका के खिलाफ एक बहुत की खतरनाक पारी खेली थी। ल्यूक रोंकी ने केवल 99 गेंदो में ही 14 चौके और 9 छक्कों की मदद से 170 रनों की पारी खेल डाली।

वनडे क्रिकेट फॉर्मेट में इस बल्लेबाज ने नंबर-7 पर आकर खेली 170 रनों की रिकॉर्ड पारी, नाम जानकर चौंक जाएंगे आप 4

वनडे क्रिकेट फॉर्मेट में इस बल्लेबाज ने नंबर-7 पर आकर खेली 170 रनों की रिकॉर्ड पारी, नाम जानकर चौंक जाएंगे आप 5

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply