विश्व कप से पहले आईपीएल 2019 का सबसे बड़ा नुकसान इस देश को हुआ है

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

आईपीएल में करोड़ो कमाने के लालच में इस देश के खिलाड़ियों ने अपने ही देश के साथ किया विश्वासघात 

आईपीएल में करोड़ो कमाने के लालच में इस देश के खिलाड़ियों ने अपने ही देश के साथ किया विश्वासघात

आईपीएल का 12 वां संस्करण खत्म हो गया है. इस सीजन कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको चोट आई है. भारतीय टीम को भी इस आईपीएल से बहुत बड़ा झटका लगा है. विश्व कप की टीम में चुने गए केदार जाधव भी आखिरी लीग मैच में पंजाब के खिलाफ चोटिल हो गए. चोट इतनी गंभीर थी कि ये खिलाड़ी प्ले ऑफ के मैचों में भी नहीं खेल पाया.

विश्व कप से पहले आईपीएल होने से कई खिलाड़ियों को घाटा हुआ है. इन सब में सबसे ज्यादा घाटा साउथ अफ्रीका टीम को हुआ है. आइए आपको बताते हैं साउथ अफ्रीका के साथ आईपीएल की वजह से क्या नुकसान हुआ है.

चोटिल हुए दिग्गज खिलाड़ी

साउथ अफ्रीका की टीम ने इस बार विश्व कप से पहले दो बड़े झटके लगे. पहले टीम के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा चोटिल हुए उसके बाद आईपीएल के बीच में विराट की टीम से खेलने आए डेल स्टेन भी चोटिल हो गए. इसके बाद दोनों खिलाड़ी स्वदेश लौट गए. विश्व कप की टीम में इन दोनों खिलाड़ियों को चुना गया था.

आईपीएल ने बढ़ा दी है साउथ अफ्रीका की परेशानी 

कगिसो रबाडा इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों के रूप में गिने जाते हैं. वहीं डेल स्टेन के पास अनुभव है. इंग्लैंड के पिच पर इन दोनों गेंदबाजो की टीम को काफी जरूरत है. विश्व कप तक अगर ये दोनों तेज गेंदबाज फीट नहीं होते हैं, तो टीम को काफी दिक्कत होगी. आईपीएल की वजह से इस टीम को काफी घाटा हुआ है.

भारतीय खिलाड़ी भी होते रहे चोटिल 

आईपीएल के दौरान रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी, जसप्रीत बुमराह भी चोटिल हुए. धोनी तो चोट की वजह से दो मैच से बाहर भी हो गए. वहीं रोहित शर्मा भी एक मैच नहीं खेल पाए थे. कई पूर्व खिलाड़ियों ने विश्व कप से पहले आईपीएल होने पर सवाल भी उठाए थे. अब देखना होगा साउथ अफ्रीका के दो खिलाड़ी कब तक फिट होते हैं. और विश्व कप में खेलते हैं या नहीं.

Related posts