भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने इस खिलाड़ी को बताया लम्बी रेस का घोड़ा 1

भारतीय क्रिकेट टीम को अक्सर दिग्गज बल्लेबाजों का पावरहाउस कहा जाता है, जिसमें टीम को जीत दिलाने में ज्यादातर योगदान बल्लेबाजों का ही माना जाता रहा।

पर समय के साथ चीजें बदल चुकी है और कुछ समय से भारतीय टीम के गेंदबाजों ने अपने असाधारण खेल के प्रदर्शन ने अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में एक अलग छाप छोड़ दी है. इसी बीच भारतीय टीम के गेंदबाज कोच भरत अरूण ने मौजूदा बाॅलरों के प्रदर्शन को लेकर अपनी खास प्रतिक्रिया दी,साथ ही मौजूदा टीम इण्डिया को लेकर भी कई नये खुलासे किए।

लंबी रेस का घोड़ा साबित होगा कुलदीप

Image result for BHARAT ARUN WITH KULDEEP YADAV

भारतीय टीम के गेंदबाज कोच भरत अरूण ने चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के तारीफों के पूल बांधते हुए कहा कि,

“कुलदीप बेहद ही प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं, उनके पास गेंदबाजी में विभिन्न वेरिएशन के साथ स्पिन कराने को लेकर खास हुनर मौजूद है।

Image result for BHARAT ARUN WITH KULDEEP YADAV

 

जब वे अपने बाएं हाथ से दाएं हाथ के बल्लेबाज को अन्दर आती हुयी गेंद डालते हैं, तो ऐसी गेंद हमेशा ही विपक्षी टीम के बल्लेबाजों के लिए खतरनाक साबित होती है। जिसके कारण वह भारतीय टीम के लिए हमेशा ही जीत दिलानें में अहम भूमिका निभाते हैं। मुझे पूरी उम्मीद है कि वे भारतीय टीम के लिए लंबी रेस का घोड़ा साबित होंगे।”

पण्ड्या को लेकर कहीं यह महत्वपूर्ण बात

भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने इस खिलाड़ी को बताया लम्बी रेस का घोड़ा 2

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और मौजूदा गेंदबाज कोच अरूण ने हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पण्ड्या को लेकर खास टिप्पणी देते हुए कहा कि,

भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने इस खिलाड़ी को बताया लम्बी रेस का घोड़ा 3

“पण्ड्या एक अत्यंत प्रतिभाशाली आॅलराउंडर है। उसने अपने बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी में भी टीम इण्डिया की तरफ से कई शानदार प्रदर्शन दिखाये हैं. जितनी तेजी के साथ उन्होंने अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में अपनी एक खास पहचान बनाकर खुद को एक दिग्गज आलरांडर के रूप में स्थापित किया, वह बेहद काबिलेतारीफ है,जिसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वह कम साबित होगा।”

अश्विन-जडेजा की जोड़ी को लेकर बोले बड़े बोल

Image result for BHARAT ARUN WITH PANDYA

भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन और रविन्द्र जडेजा को न्यूजीलैण्ड टीम  के खिलाफ खेले जानें वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज से बाहर रखने पर प्रतिक्रिया देते हुए भरत अरूण ने कहा कि,

“अश्विन और जडेजा की जोड़ी हमेशा ही विपक्षी टीम के बल्लेबाजों के खिलाफ दिक्क्त का कारण बनती है। उन्होंने  अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट कैरियर में भारतीय टीम को कई बार अपने शानदार खेल के प्रदर्शन से संकट से उबारा है।

भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने इस खिलाड़ी को बताया लम्बी रेस का घोड़ा 4

हालांकि मौजूदा समय में टीम इण्डिया में चल रहे कड़ी प्रतिस्पर्धा के कारण उनका चयन टीम में नहीं हो सका। पर मुझे पूरी उम्मीद है कि वह आने वाले कुछ समय बाद टीम इण्डिया में जगह बनाने में जरूर कामयाब होंगे और खुद को बतौर दिग्गज क्रिकेटर के रूप में स्थापित कर लेंगे।”

Leave a comment