IPL 2021: डेविड वार्नर ही नहीं इन कप्तानो से भी बिच आईपीएल छीन ली गई थी कप्तानी 1

आईपीएल इस समय जोरों पर चल रहा है सभी टीमें खिताब को जीतने के लिए जोर लगा रही हैं, तो वहीं कुछ टीमें बीच आईपीएल में ही बदलाव करने को लेकर मजबूर हो रही हैं. इसी क्रम में सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने कप्तान डेविड वार्नर को कप्तानी से हटा दिया है. उनके स्थान पर केन विलियम्सन को कप्तानी का भार सौंपा गया है.

बीच आईपीएल में ही डेविड वार्नर को कप्तानी से हटाया गयाः

सनराइजर्स हैदराबाद की बात की जाए तो एकमात्र जीत के साथ अंकतालिका में आखिरी स्थान पर है. डेविड वार्नर को कप्तानी से हटाने के साथ ये भी पुष्टि की गई कि हो सकता है कि वो आने वाले मैचों में प्लेइंग इलेवन में भी ना दिखाई दें और ये दृश्य राजस्थान रायल्स के खिलाफ होने वाले मैच में दिखाई भी दिया.

ऐसा कईबारगी देखने में आया है कि टीमों ने आईपीएल के बीच में ही अपने कप्तानों को हटाया है. आईये उन कप्तानों पर नजर ड़ालते हैं.

डेविड मिलरः

IPL 2021: डेविड वार्नर ही नहीं इन कप्तानो से भी बिच आईपीएल छीन ली गई थी कप्तानी 2

डेविड मिलर जोकि किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा थे. इस दौरान 6 मैचों में एक जीत के साथ टीम का नेतृत्व कर रहे थे. मिलर के पास टीम प्रबंधन का हमेशा से ही साथ रहा है इसी के चलते वो कई वर्षों तक इस टीम का हिस्सा रहे.

लेकिन लगातार मैच हारने के बाद मिलर को कप्तानी से हटा दिया और उनके स्थान पर मुरली विजय को कमान सौंपी गई. कप्तानी से हटाने के बाद मिलर टीम में बने रहें.

साल 2018 में मिलर को लेकर राइट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल किया. मिलर को आईपीएल 2020 की नीलामी से पहले रिलीज कर दिया गया. इस समय वो राजस्थान रायल्स टीम का हिस्सा हैं.

अजिंक्य रहाणेः

IPL 2021: डेविड वार्नर ही नहीं इन कप्तानो से भी बिच आईपीएल छीन ली गई थी कप्तानी 3

आईपीएल 2018 में स्टीवन स्मिथ की जगह पर अजिंक्य रहाणे को बतौर कप्तान नियुक्त किया. इस दौरान राजस्थान रायल्स ने उनकी कप्तानी में अच्छा प्रर्दशन किया.

हालांकि टीम ने 2019 में खराब प्रर्दशन किया और रहाणे की कप्तानी में 8 मैचों में 2 मैच जीते जिसके बाद टीम प्रबंधन में बदलाव किया और स्टीवन स्मिथ को एक बार फिर कप्तानी सौंपी.

हालांकि स्मिथ को विश्वकप के कारण बीच में ही टूर्नामेंट को छोड़ना पड़ा, जिसके बाद रहाणे को एक बार फिर से कप्तान बनाया गया. आईपीएल 2020 में वो दिल्ली कैपिटल्स में चले गए इस समय वो ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम का हिस्सा हैं.

शिखर धवनः

IPL 2021: डेविड वार्नर ही नहीं इन कप्तानो से भी बिच आईपीएल छीन ली गई थी कप्तानी 4

शिखर धवन राष्ट्रीय टीम का हिस्सा रहते हुए और विस्फोटक पारी के चलते सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान नियुक्त हुए, लेकिन ये ज्यादा दिनों तक नहीं चला सका. उनके स्थान पर डैरेन सैमी को कप्तान नियुक्त किया गया. क्योंकि धवन ने 10 मैचों में केवल 215 रन ही बना पाएं. जिसके बाद ही उनको कप्तानी से हटाकर डैरेन सैमी को कप्तानी दी गई.