चेन्नई और दिल्ली के बाद अन्य 6 टीमों के प्लेऑफ़ में क्वालीफाई करने का पूरा समीकरण

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2019 : चेन्नई और दिल्ली के बाद बाकी बची 6 टीम ऐसे बना सकती हैं प्लेऑफ में जगह 

IPL 2019 : चेन्नई और दिल्ली के बाद बाकी बची 6 टीम ऐसे बना सकती हैं प्लेऑफ में जगह

आईपीएल 2019 के लीग मैचों का अब अंतिम सप्ताह बचा हुआ है. दो टीमों चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स ने, तो पूरी तरह प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई कर लिया है. अब प्लेऑफ़ में 6 टीमों में से कोई दो टीमें ही पहुंच पायेगी. आज हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में अन्य 6 टीमों के प्लेऑफ़ में पहुँचने का पूरा समीकरण बताएंगे.

मुंबई इंडियंस 

IPL-12: Rajasthan to face Mumbai today

मुंबई इंडियंस की टीम सिर्फ 2 अंक और हासिल कर लेगी, तो आसानी से प्लेऑफ़ में पहुंच जाएगी. मुंबई इंडियंस के अंतिम दो मैच सनराइजर्स हैदराबाद और केकेआर से होना है. इसमें से अगर एक मैच भी मुंबई इंडियंस जीत जाती है, तो आसानी से प्लेऑफ़ में पहुंच सकती है.

अगर वह यह दो मैच नहीं जीत पाती हैं, तब उसे प्लेऑफ़ में पहुँचने के लिए दूसरी टीमों की हार-जीत पर निर्भर रहना होगा.

सनराइजर्स हैदराबाद 

IPL 2019 : चेन्नई और दिल्ली के बाद बाकी बची 6 टीम ऐसे बना सकती हैं प्लेऑफ में जगह 1

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को अपने बचे हुए तीन मैच खेलने है. इन तीनों मैचों को अगर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम जीत लेती है, तो वह भी आसानी से प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई कर सकती है.

सनराइजर्स के पास 14 अंको में भी पहुंचना का मौका बन सकता है, लेकिन उसे भी नेट रन-रेट व दूसरी टीमों की हार-जीत पर निर्भर रहना होगा.

किंग्स इलेवन पंजाब 

IPL 2019 : चेन्नई और दिल्ली के बाद बाकी बची 6 टीम ऐसे बना सकती हैं प्लेऑफ में जगह 2

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को अपने बचे हुए तीन मैच खेलने है. इन तीनों मैचों को अगर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम जीत लेती है, तो वह भी आसानी से प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई कर सकती है.

सनराइजर्स के पास 14 अंको में भी पहुंचना का मौका बन सकता है, लेकिन उसे भी नेट रन-रेट व दूसरी टीमों की हार-जीत पर निर्भर रहना होगा.

कोलकाता नाईट राइडर्स 

IPL 2019 : चेन्नई और दिल्ली के बाद बाकी बची 6 टीम ऐसे बना सकती हैं प्लेऑफ में जगह 3

केकेआर की टीम को अगर प्लेऑफ़ में पहुंचना है, तो उसे अपने अंतिम दोनों मैच किसी भी कीमत में जीतने होंगे. साथ ही उसे नेट रन-रेट व दूसरी टीमों की हार-जीत पर भी निर्भर रहना होगा. जब सभी नतीजे कोलकाता नाईट राइडर्स के पक्ष में जायेंगे, तभी टीम प्ले ऑफ़ के लिए क्वालीफाई कर सकती है.

राजस्थान रॉयल्स 

IPL-12: Rajasthan, Bengaluru aim first win

राजस्थान रॉयल्स की टीम को अगर प्लेऑफ़ में पहुंचना है, तो उसे अपने अंतिम दोनों मैच किसी भी कीमत में जीतने होंगे. साथ ही उसे अपना नेट रन-रेट बेहतर करना होगा. वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम को दूसरी टीमों की हार-जीत पर भी निर्भर रहना होगा.

आरसीबी

IPL-12: Challenge of Keeping Playoffs Expectations in front of Bangalore (preview)

आरसीबी के प्लेऑफ़ में पहुंचने की संभावना लगभग खत्म हो गई है, लेकिन अगर वह अपने बचे हुए दोनों मैच जीत जाती है, तो उसके पास 12 अंको में एक मौका हो सकता है.

हालाँकि, यह मौका बहुत मुश्किल रहेगा, क्योंकि उसे कई तरह के समीकरण पर निर्भर रहना होगा. उसे कई टीमों के हार की दुवाएं करनी होगी और अगर सभी नतीजे उसके पक्ष में आयेंगे, तो हो सकता है, कि वह 12 अंक और अच्छे रन-रेट के साथ भी प्लेऑफ़ में क्वालीफाई कर सकती है.

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

 

Related posts