आईपीएल 2020- भारत के इस क्रिकेटर ने कहा, अगर संजू होते टीम में तो भारत जीत सकता था 2019 का विश्व कप 1

भारतीय क्रिकेट में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। और अगर मौजूदा समय में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को चुनना हो तो एक से एक प्रतिभाशाली क्रिकेटर निकलकर सामने आएंगे। भारत में क्रिकेट का कौशल युवा खिलाड़ियों में लगातार देखा जा रहा है। जब इन तमाम युवा खिलाड़ियों की बात करें तो केरल के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन सबसे ऊपर कहे जा सकते हैं।

संजू सैमसन कर रहे हैं लगातार प्रभावशाली प्रदर्शन

संजू सैमसन वो नाम जो भारतीय क्रिकेट में पिछले करीब 7 साल से छाया हुआ है। संजू सैमसन ने केवल 17 साल की उम्र में अपना रणजी डेब्यू कर लिया था जिसके बाद वो आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा बने।

संजू सैमसन

इसके बाद तो संजू सैमसन ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और जहां मौका मिला, वहां अपनी प्रतिभा का परचम लहराया। इस युवा प्रतिभाशाली बल्लेबाज ने अपनी दिलकश बल्लेबाजी से हर किसी के मन में जगह बना ली।

संजू सैमसन इस सीजन के 2 मैच में ही बना चुके हैं 159 रन

संजू सैमसन को इस दौरान भारतीय टीम के लिए बहुत कम मौका मिला। लेकिन इसके बाद भी वो हार नहीं मान रहे हैं और लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। आईपीएल के इस सीजन में संजू सैमसन का बल्ला एक बार फिर से अपने उफान पर है।

आईपीएल 2020- भारत के इस क्रिकेटर ने कहा, अगर संजू होते टीम में तो भारत जीत सकता था 2019 का विश्व कप 2

आईपीएल 2020- भारत के इस क्रिकेटर ने कहा, अगर संजू होते टीम में तो भारत जीत सकता था 2019 का विश्व कप 3

राजस्थान रॉयल्स की टीम से ही खेल रहे संजू सैमसन ने इस सीजन के अब तक खेले गए दोनों ही मैचों में जबरदस्त बल्लेबाजी की है। उन्होंने पहले मैच में केवल 32 गेंद में 74 रन की पारी खेली, तो वहीं उन्होंने दूसरे मैच में भी 44 गेंद में 85 रन बनाए। वो इस सीजन में अब तक 2 मैच में करीब 215 की स्ट्राइक रेट से 159 रन बना चुके हैं।

एस श्रीसंत ने संजू सैमसन को लेकर कही बड़ी बात

जिस तरह का प्रदर्शन संजू सैमसन कर रहे हैं, उसे देख तो हर कोई उनकी तारीफ में उतर आया है। जिसमें कांग्रेस के नेता शशि थरूर ने पिछले ही दिनों संजू की जमकर तारीफ की और साथ ही ये कहा था कि वो धोनी जैसे बन सकते हैं।

आईपीएल 2020- भारत के इस क्रिकेटर ने कहा, अगर संजू होते टीम में तो भारत जीत सकता था 2019 का विश्व कप 4

शशि थरूर ने तो अपनी ये बात रखी, लेकिन इसे लेकर गौतम गंभीर संतुष्ट नहीं दिखे और ना ही इसे लेकर एस श्रीसंत ने सहमति जताई। श्रीसंत ने तो यहां तक कह दिया कि अगर संजू 2019 के विश्व कप में होते तो भारत इसे जीत सकता था।

संजू खेलने लगातार तो भारत जीत सकता था विश्व कप

एस श्रीसंत ने शशि थरूर की बात जा जवाब देते हुए रिट्वीट किया कि “वो सिर्फ और सिर्फ संजू सैमसन ही हैं। उन्हें साल 2015 से ही भारतीय टीम का नियमित सदस्य होना चाहिए था और वो क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में खेलना चाहिए था। कृपया उनकी तुलना ना करें और अगर सही मौका दिया जाता तो वो इसी तरह से भारत के लिए खेल रहे होते और विश्व कप जीत जाते… लेकिन।”