//

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों का दैनिक भत्ता हुआ डबल, दिन में मिलेगी कुल इतनी रकम

विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम पिछले 2-3 साल से शानदार प्रदर्शन कर रही है. भारत की टीम टेस्ट क्रिकेट में जहां नंबर-1 स्थान पर बनी हुई है. वहीं वनडे रैंकिंग में भी भारत, इंग्लैंड के बाद दूसरे पायदान पर बनी हुई है. विराट कोहली की कप्तानी में ही भारतीय टीम ने इतिहास में पहली बार ऑस्ट्रेलिया की टीम को उसी की धरती पर टेस्ट सीरीज हराई थी.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

पिछले 2 सालों में और भी कई शानदार उपलब्धियां की हासिल

मोटी पनेसर

भारत ने श्रीलंका को साल 2017 में उसी के घर पर तीनो फॉर्मेट में क्लीन स्वीप किया था. भारत ने साल 2018 का एशिया कप भी जीता था और निदहास ट्राई सीरीज पर भी कब्ज़ा जमाया था. भारत ने पिछले 2 साल में ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड तीनों जगह वनडे सीरीज भी जीती थी.

भारतीय टीम ने पिछले 2 साल में अपने अधिकतर मैच जीते हुए है. भारतीय टीम के इस सफलतम सफर के चलते भारतीय खिलाड़ियों को बीसीसीआई की तरफ से एक शानदार तोहफा मिला है.

दैनिक भत्ता डबल होने का मिला इनाम

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों का दैनिक भत्ता हुआ डबल, दिन में मिलेगी कुल इतनी रकम 1

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट से नियुक्त क्रिकेट प्रशासक समिति (सीओए) ने विदेशी दौरों के लिए मिलने वाले डेली अलाउंस (दैनिक भत्ता) को दोगुना कर दिया है. बता दें, कि भारतीय टीम को इस साल अब घर पर ही खेलना है. अगले साल की शुरूआत में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर जाएगी और इस दौरे से भारतीय टीम को विदेश में दोगुना दैनिक भत्ता मिलने वाला है. निश्चित रूप से यह भारतीय खिलाड़ियों के लिए एक बहुत अच्छी खबर है.

विदेशी दौरे पर जाने वाले खिलाड़ी को मिलेंगे रोजाना 250 डॉलर

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों का दैनिक भत्ता हुआ डबल, दिन में मिलेगी कुल इतनी रकम 2

नए दैनिक भत्ता के तहत अब विदेशी दौरे पर जाने पर एक खिलाड़ी को रोजाना 250 डॉलर (17, 799.30 रुपये) मिलेंगे. इससे पहले यह 125 डॉलर (8,899.65 रुपये) प्रति दिन था. ये भत्ता बिजनेस क्लास में यात्रा, आवास और लॉन्ड्री के खर्चे इत्यादि का होता है. जिसे बीसीसीआई अपनी जेब से देता है. बीसीसीआई की इस घोषणा के बाद निश्चित रूप से भारत के सभी खिलाड़ी काफी खुश होंगे.