विराट कोहली ने युवाओ को दिया भारतीय टीम में जगह बनाने का मन्त्र

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

डीडीसीए ने विराट कोहली को दिया ये खास सम्मान तो विराट ने युवाओ को दिया टीम में जगह बनाने का मन्त्र 

डीडीसीए ने विराट कोहली को दिया ये खास सम्मान तो विराट ने युवाओ को दिया टीम में जगह बनाने का मन्त्र

दिल्ली व जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने हाल ही में दिल्ली के उन चुन्निंदा दिग्गज क्रिकेटरों को सम्मानित किया,जिन्होंने अपने असाधारण खेल के प्रदर्शन से भारत का नाम अर्न्तराष्ट्रीय मंच पर रोशन किया।

इस दौरान भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली भी मौजूद रहे,जिन्हें अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट में 50शतकों की उपलब्धि हासिल करने पर सम्म्मानित किया गया। इसके अलावा पूर्व भारतीय महिला क्रिकेट की कप्तान अंजुम चोपड़ा के नाम पर फिरोजशाह कोटला का गेट का अनावरण किया गया।

डीडीसीए से मिला कोहली को यह खास सम्मान

डीडीसीए ने विराट कोहली को दिया ये खास सम्मान तो विराट ने युवाओ को दिया टीम में जगह बनाने का मन्त्र 1

डीडीसीए सेरेमनी के दौरान पूर्व भारतीय खिलाड़ी बिशन सिंह बेदी ने विराट कोहली को सम्मानित किया। जिसके बाद भावविभोर नजर आ रहे कोहली ने मीडिया के सामने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, कि

“बिशन सिंह द्वारा यह सम्मान पाकर खुद को बेहद गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। जब मैं अंडर-15,16 और 19 क्रिकेट खेल रहा था तब उनके द्वारा फिटनेस और प्रैक्टिस को लेकर दी जाने वाली नसीहत पर ज्यादा ध्यान नहीं देता था।

डीडीसीए ने विराट कोहली को दिया ये खास सम्मान तो विराट ने युवाओ को दिया टीम में जगह बनाने का मन्त्र 2

इसका प्रमुख कारण वे हमें बेहद ही कड़ा अभ्यास और ट्रेनिंग देते थे। पर अब हमें वह चीजें समझ में आ गयी,जो वह हमें बतौर गुरू बताना चाहते थे। मेरा टीम इण्डिया में कप्तान बनना एक सपने के साकार होने जैसा रहा। यह बात उन्होंने डीडीसीए की सेरेमनी के दौरान कहीं।”

अपने देश का बढ़ाऊंगा मान-सम्मान

डीडीसीए ने विराट कोहली को दिया ये खास सम्मान तो विराट ने युवाओ को दिया टीम में जगह बनाने का मन्त्र 3

अपनी बात को आगे जारी रखते हुए कोहली ने कहा, कि

“आशा करता हूं कि मुझे जो जिम्मेदारी मिली हुई है, उसे मैं पूरी ईमानदारी के साथ अपना शत-प्रतिशत लगाकर पूरा करने की कोशिश करूंगा। उम्मीद है कि हम देश को गर्व करने का मौका देंगे और बच्चों को क्रिकेट खासकर टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित कर सकेंगे।”

कोहली ने दर्ज की थी यह उपलब्धि

डीडीसीए ने विराट कोहली को दिया ये खास सम्मान तो विराट ने युवाओ को दिया टीम में जगह बनाने का मन्त्र 4

गौरतलब है कि,कलकत्ता के ईडन गार्डन मेंं श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच में टीम इण्डिया के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर का 50वां अर्न्तराष्ट्रीय शतक जड़ दिया,जिसके बाद अब ‘क्रिकेट के भगवान’ कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के 100 अर्न्तराष्ट्रीय शतकों के आधे वे पहुंच गए हैं। उनके इस असाधारण उपलब्ध पर डीडीसीए ने कोहली को सम्मानित किया था।

डीडीसीए ने दिया था इन दिग्गजों को सम्मानित

डीडीसीए ने विराट कोहली को दिया ये खास सम्मान तो विराट ने युवाओ को दिया टीम में जगह बनाने का मन्त्र 5

 

इसके अलावा डीडीसीए द्वारा सम्मानित दिग्गजों की सूची में मोहिंदर अमरनाथ,अजय जडेजा, मनोज प्रभाकर,विजय दहिया,निखिल चोपड़ा, गौतम गंभीर,वीरेन्द्र सहवाग,मिथुन मन्हास, शिखर धवन, रजत भाटिया,विराट कोहली,ईशांत शर्मा और मौजूदा कप्तान ऋषभ पंत के नाम शामिल हैं।

Related posts

Leave a Reply