स्टीव स्मिथ द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस में लगाए गए आरोप से दूसरे खिलाड़ियों के गरिमा पर फर्क पड़ा: स्टार्क 1

क्रिकेट की दुनिया में कब क्या हो जाए कुछ भी कहा नहीं जा सकता. इसका हर मैच रोमांच भरा साबित होता है. इसी के साथ खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर के कुछ नए रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लेते हैं.

ऐसा ही एक शर्मनाक रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरून बैनक्राफ्ट ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गयी टेस्ट सीरीज में अपने नाम किया था. उन्हें बॉल से छेड़छाड़ करने का दोषी पाया गया था, जिसके बाद उनपर एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था.

स्टार्क ने व्यक्त की नाराजगी 

स्टीव स्मिथ द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस में लगाए गए आरोप से दूसरे खिलाड़ियों के गरिमा पर फर्क पड़ा: स्टार्क 2

यह मामला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है अभी हाल ही में ऑस्ट्रेलिया टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की तरफ से एक बयान आया था, जो उस टेस्ट मैच का हिस्सा थे उन्होंने पहली बार इस मामले पर चुप्पी तोड़ी है और पूरे घटनाक्रम में अपना नाम शामिल किये जाने पर नाराजगी व्यक्त की.

मीडिया के सामने सही तरह से पेश नहीं किया गया मुद्दा

स्टीव स्मिथ द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस में लगाए गए आरोप से दूसरे खिलाड़ियों के गरिमा पर फर्क पड़ा: स्टार्क 3

सिडनी में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि जिस तरह प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस मुद्दे को मीडिया के सामने रखा गया वो सही नहीं था.

स्टार्क ने कहा कि,

“मीडिया के सामने पूरी सच्चाई नहीं बताई गई, इससे दूसरे खिलाड़ियों के सम्मान पर असर पड़ा. प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये आरोप लगाया गया कि इसमें पूरा लीडरशिप ग्रुप भी शामिल था, लेकिन उन्होंने बिल्कुल भी नहीं सोचा कि इस बयान का कितना बड़ा असर पड़ेगा. इससे दूसरे खिलाड़ियों के गरिमा पर फर्क पड़ा.”

हमारा पूरा ध्यान है क्रिकेट पर 

स्टीव स्मिथ द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस में लगाए गए आरोप से दूसरे खिलाड़ियों के गरिमा पर फर्क पड़ा: स्टार्क 4

हालांकि इन सबके बावजूद स्टार्क ने कहा कि,

“उनके मन में अब भी स्टीव स्मिथ के लिए काफी इज्जत है.”

उन्होंने डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रोफ्ट के लिए भी यही बात कही. स्टार्क ने कहा कि,

“इन तीनों खिलाड़ियों को मैदान पर एक बार फिर से देखना काफी अच्छा होगा. हालांकि लोगों का विश्वास जीतने में अभी समय लगेगा, लेकिन अपने खेल और व्यवहार से हम सभी क्रिकेट फैंस का दिल जीत कर रहेंगे. अभी हमारा पूरा ध्यान क्रिकेट पर है.”

Leave a comment