इस इंग्लिश कप्तान को बेन स्टोक्स की गेंदबाजी को देख आ गई कैरेबियाई महान गेंदबाज कर्टनी वाल्श की याद | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इस इंग्लिश कप्तान को बेन स्टोक्स की गेंदबाजी को देख आ गई कैरेबियाई महान गेंदबाज कर्टनी वाल्श की याद 

इस इंग्लिश कप्तान को बेन स्टोक्स की गेंदबाजी को देख आ गई कैरेबियाई महान गेंदबाज कर्टनी वाल्श की याद

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में लंदन में दोनों टीमें आमनें-सामनें हुई। 1-1 से बराबर खड़ी टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच बड़ा ही रोमांचक हो चला था। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने पहले खेलने उतरी वेस्टइंडीज टीम के पहले दो विकेट निकाल कर अपने टेस्ट करियर के 500 विकेट के बेहद नजदीक पहुंच गए। जेम्स एंडरसन ने अपने विकेटों की संख्या को 499 तक पहुंचा दिया।

इस इंग्लिश कप्तान को बेन स्टोक्स की गेंदबाजी को देख आ गई कैरेबियाई महान गेंदबाज कर्टनी वाल्श की याद 1
PC:GETTY IMAGES

स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ की शानदार गेंदबाजी

जेम्स एंडरसन का निशाना 500वें विकेट पर था लेकिन कप्तान जो रूट ने स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को आक्रमण पर लगाया जिसके बाद तो इस गेंदबाज ने जेम्स एंडरसन के 500वें विकेट की का इंतजार ही अगली पारी तक बढ़ गया। बेन स्टोक्स ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की पारी को तरह-नहस कर दिया और स्टोक्स ने 22 रन देकर 6 विकेट हासिल कर वेस्टइंडीज की पारी को 123 रनों के स्कोर पर ही समेटने में सबसे बड़ी भूमिका निभायी।

इस इंग्लिश कप्तान को बेन स्टोक्स की गेंदबाजी को देख आ गई कैरेबियाई महान गेंदबाज कर्टनी वाल्श की याद 2
PC: GETTY IMAGES

नासिर हुसैन कायल हुए स्टोक्स की गेंदबाजी के

बेन स्टोक्स ने गेंदबाजी में अपने टेस्ट करियर की सबसे शानदार गेंदबाजी करते हुए हर किसी को बहुत प्रभावित किया। इसके बाद तो स्टोक्स की गेंदबाजी के इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन भी मुरिद हो गए। नासिर हुसैन ने बेन स्टोक्स की गेंदबाजी को देखकर माना कि स्टोक्स ने तो उन्हें महान वेस्टइंडीयन गेंदबाज कर्टली वॉल्श की याद दिला दी।

इस इंग्लिश कप्तान को बेन स्टोक्स की गेंदबाजी को देख आ गई कैरेबियाई महान गेंदबाज कर्टनी वाल्श की याद 3
PC: GETTY IMAGES

स्टोक्स ने दिखायी जबरदस्त स्विंग

नासिर हुसैन ने बेन स्टोक्स की गेंदबाजी को लेकर कहा कि “जिस तरह से स्टोक्स गेंद को रिलीज कर रहे थे, ये युवा खिलाड़ियों के लिए इतना आसान नहीं है, क्योकिं वो ऑफ साइड पर निर्भर करता है, लेकिन इन्होनें कोण को बनाया। अगर स्टोक्स गेंद को मूव कराने की कोशिश करते तो जिस तरह से उन्होनें गुरूवार को करके दिखाया, तो वो बल्लेबाजों के लिए बहुत ही मुश्किल होता है। हमनें देखा कि उन्होनें रोस्टन चेज को बेहतरीन गेंद डाली थी। जो इस मैदान में कभी भी बोल्ड हो सकता है।

इस इंग्लिश कप्तान को बेन स्टोक्स की गेंदबाजी को देख आ गई कैरेबियाई महान गेंदबाज कर्टनी वाल्श की याद 4
PC: GETTY IMAGES

स्टोक्स की गेंदबाजी से आ गई कर्टली वॉल्श की याद

इसके साथ ही नासिर हुसैन ने आगे कहा कि “स्टोक्स ने इससे पहले टेस्ट क्रिकेट में पहले कभी ऐसी गेंदबाजी नहीं की थी। वो गेंद को स्विंग कराने का मौका दे रहे थे। उन्होनें जेसन होल्डर को एक शानदार पर बोल्ड किया था जो देखते ही बनता है। जिस तरह से स्टोक्स गेंदबाजी कर रहे थे उससे तो उन्होनें मुझे महान गेंदबाज कर्टली वाल्श की याद दिला दी। कर्टली वाल्श भी इसी तरह से गेंदबाजी डिलिवर करते थे। इसमें जब आप गेंद छोड़ते हैं तो लगता है कि गेंद आपके पास आ रही है।”

इस इंग्लिश कप्तान को बेन स्टोक्स की गेंदबाजी को देख आ गई कैरेबियाई महान गेंदबाज कर्टनी वाल्श की याद 5

Related posts