श्री लंका के इस दिग्गज खिलाड़ी के पिता आज भी चलाते हैं बिस्कुट की फैक्ट्री | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्री लंका के इस दिग्गज खिलाड़ी के पिता आज भी चलाते हैं बिस्कुट की फैक्ट्री 

श्री लंका के इस दिग्गज खिलाड़ी के पिता आज भी चलाते हैं बिस्कुट की फैक्ट्री

भारतीय क्रिकेट टीम वर्तमान समय में श्री लंका के दौरे पर है, जिसमें भारत नें तीन टेस्ट मैचों के सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली हैं। भारत ने पहला टेस्ट मैच गाॅल स्टेडियम और दूसरा मैच कोलम्बो के सिहंली स्टेडियम में श्री लंका के खिलाफ जीतकर एक इतिहास रच चुका है। भारत का सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच कल यानि 12 अगस्त को कैंडी के पल्लीकल में खेलना है।

श्री लंका के इस दिग्गज खिलाड़ी के पिता आज भी चलाते हैं बिस्कुट की फैक्ट्री 1

श्री लंका में कैंडी नाम से प्रसिद्ध जगह कई मायनों में श्री लंकाई खिलाड़ियों के लिए प्रसिद्ध है। इस धरती से कई दिग्गज श्री लंका खिलाड़ी आये हुए हैं, जिन्होंने श्री लंका के साथ पूरे विश्व मेें अपने प्रदर्शन से कई विश्व रिकाॅर्ड अपने नाम किए हुए हैं। हम बात कर रहे हैं, विश्व के महानतम स्पिनर और श्रीलंकाई खिलाड़ी मुथैया मुरलीधरन

मुरलीधरन की कैंडी में है कई यांदे-

श्री लंका के इस दिग्गज खिलाड़ी के पिता आज भी चलाते हैं बिस्कुट की फैक्ट्री 2

विश्व के दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के गेंदबाजी के सामने अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों के पसीने छूट जाते थे।अपनी फिरकी गेंदबाजी से विश्व क्रिकेट में अलग छाप छोड़ने वाले मुरलीधरन का जन्म श्री लंका के कैंडी नामक स्थान पर ही हुआ था। 17 अप्रैल 1972 में जन्में मुथैया मुरलीधरन की पल्लीकल मैदान की कई यादों को अपने दिलों में सजोये रखे हुए है। हालांकि वर्तमान समय में यह पूर्व श्री लंकाई खिलाड़ी कैंडी में नहीं रहते पर उनके पिता आज भी इस जगह पर एक बिस्किट की फैक्ट्री को चलाते हैं।

मुरली के पिता चलाते हैं बिस्किट की फैक्ट्री-

श्री लंका के इस दिग्गज खिलाड़ी के पिता आज भी चलाते हैं बिस्कुट की फैक्ट्री 3

मुथैया मुरलीधरन के पिता सिन्नास्वामी मुथैया के बारे में एक अंग्रजी बेवसाइट ने खुलासा किया, जिसमें दावा किया गया कि 73 वर्षीय सिन्वास्वामी मुथैया कैंडी में ही लकीलैंड नामक स्थान पर एक बिस्किट की फैक्ट्री को चलाते हैं। हालांकि लोगों ने इस बात की हैरान जतायी कि अपने बेटे के मशहूर होने के बावजूद मुथैया मुरलीधरन के पिता आज भी अपना जीवन एक साधारण तरीके से बिता रहे हैं।

पल्लीकल मे होने वाले मैच को नहीं देखने की कही बात-

श्री लंका के इस दिग्गज खिलाड़ी के पिता आज भी चलाते हैं बिस्कुट की फैक्ट्री 4

भारत और श्री लंका के बीच होने वाले तीसरे और अन्तिम मैच कैंडी के पल्लीकल में खेला जायेगा। जब मुथैया मुरलीधरन के पिता से मैच में उपस्थित होने की बात पूछा गया तो उन्होने कहा कि,‘ मेरे पास समय नहीं है। मै अभी काफी व्यस्त हूं। इसीलिए मै यह मैच नहीं देख पाउंगा।स्पिन के जादूगर मुथैया मुरलीधरन को आईसीसी करेगा एक ऐसे सम्मान से सम्मानित, जिसे आजतक कोई श्रीलंकाई क्रिकेटर नहीं हासिल कर सका

Related posts