पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला का पहला मैच नहीं खेलंगे हैजेलवुड 1

ब्रिस्बेन, 8 जनवरी (आईएएनएस)| आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हैजलवुड शुक्रवार से पाकिस्तान के खिलाफ शुरू हो रही पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के पहले मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे। इस फैसले के बारे में आस्ट्रेलिया टीम के मुख्य कोच डारेन लेहमन ने रविवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में जानकारी दी।

लेहमन के बयान के अनुसार, जोश घरेलू सत्र में खेलते रहे हैं और इसके साथ पिछले दो माह में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला तथा न्यूजीलैंड टीम के साथ तीन एकदिवसीय मैंचों की श्रृंखला में भी हिस्सा लिया।

लेहमन ने कहा, “जोश चोटिल नहीं हैं, लेकिन हमने उन्हें आराम करने और मेलबर्न में दूसरे एकदिवसीय मैच से पहले टीम के साथ फिर से तालमेल बैठा पाने के लिए एक सप्ताह का समय दिया है।”

यह भी पढ़े : भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दान किया अपना सबसे बहुमूल्य अंग

पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला का पहला मैच नहीं खेलंगे हैजेलवुड 2

इसके साथ लेहमन ने यह भी कहा कि अगर आस्ट्रेलिया टीम के तेज गेंदबाजों में से कोई एक भी शुक्रवार को होने वाले पहले एकदिवसीय मैच के पहले चोटिल होता है, तो हैजेलवुड को टीम में शामिल किया जाएगा।

पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में आस्ट्रेलिया के सफलतम गेंदबाज हैजेलवुड ने 15 विकेट चटकाए थे। इस श्रृंखला को आस्ट्रेलिया ने 3-0 से जीता था। इसके अलावा, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टेस्ट श्रृंखला में उन्होंने कुल 17 विकेट चटकाए थे।

यह भी पढ़े : अदिती का लक्ष्य एलपीजीए की पूर्ण सदस्यता होना चाहिए : लीडवैटर

पाकिस्तान के खिलाफ पहला एकदिवसीय मैच ब्रिस्बेन में 13 जनवरी को, दूसरा 15 जनवरी को मेलबर्न में, तीसरा 19 जनवरी को पर्थ में, चौथा मैच 22 जनवरी को सिडनी में और पांचवां मैच एडिलेड में 26 जनवरी को खेला जाएगा।