रविन्द्र जडेजा ने कही मन की बात अगर होते कप्तान तो इस खिलाड़ी को देते टीम में जगह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रविन्द्र जडेजा ने कही मन की बात अगर होते कप्तान तो सबसे पहले करते ये काम 

रविन्द्र जडेजा ने कही मन की बात अगर होते कप्तान तो सबसे पहले करते ये काम

दक्षिण अफ्रीका में होने वाले टेस्ट मैच के दौरान ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि भारतीय टीम की तरफ से सिर्फ एक ही स्पिनर को अन्तिम ग्यारह खिलाड़ियों में जगह दी जाएगी। ऐसे में बाएं हाथ के दिग्गज स्पिनर रविन्द्र जडेजा को इसकी फिकर नहीं है कि उनके और रविचंद्रन अश्विन में किसे स्थान मिल सकेगा,जिसको लेकर जडेजा ने मीडिया से बात की।

कप्तानी मिलने पर पूरा करूंगा यह हसीन सपना

रविन्द्र जडेजा ने कही मन की बात अगर होते कप्तान तो सबसे पहले करते ये काम 1

भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा ने एक बार फिर शानदार गेदंबाजी का प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका टीम के खिलाफ 56 रन देकर 3 विकेट लिए।

रविन्द्र जडेजा ने कही मन की बात अगर होते कप्तान तो सबसे पहले करते ये काम 2

इसके बाद किए गए प्रेस कांफ्रेस के दौरान जब उनसे पूछा गया कि,’अगर वह भारतीय टीम के कप्तान होते तो होने वाले आगामी साउथ अफ्रीका टेस्ट के लिए अंतिम एकादश में खुद और अश्विन में से किसको चुनते’,जिसके बाद जडेजा ने मुस्कुराते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी,

“ये भी कोई पूछने वाली बात है।अगर मैं टीम इण्डिया का कप्तान रहूंगा तो मैं गेंद किसी को भी नहीं दूंगा और मैं एक छोर से गेंदबाजी करता रहूंगा।”

उनके इस जवाब को सुनकर सभी की हंसी फूट पड़ी।

जीत को लेकर दिया खास मूलमंत्र

रविन्द्र जडेजा ने कही मन की बात अगर होते कप्तान तो सबसे पहले करते ये काम 3

अपनी बात को जारी रखते हुए भारतीय दिग्गज खिलाड़ी जडेजा ने कहा कि, “सारी बातें टीम के संतुलन पर निर्भर करती हैं। विदेशी दौरे के दौरान, कभी-कभी,हम देखते हैं कि विपक्षी टीम में ज्यादा बाएं हाथ या दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं,जिसको देखकर हमें उसी अनुसार टीम का संयोजन करना पड़ता है।”

साउथ अफ्रीका में कौन होगा अकेला स्पिनर!

रविन्द्र जडेजा ने कही मन की बात अगर होते कप्तान तो सबसे पहले करते ये काम 4

साउथ अफ्रीका के दौरे पर भारतीय टीम के अन्तिम एकादश में जगह मिलने पर पूछे गए सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए रवीन्द्र जडेजा ने कहा कि,

“मैं सिर्फ खेल के प्रदर्शन में सुधार लाने के लिए अपना फोकस बनाए रखता हूं। मैं उन चीजों पर ज्यादा ध्यान नहीं देता,जिसपर हमारा नियंत्रण न हो। बल्कि उसपर ध्यान देता हूं,जिससे मेरा खेल कैसे निखरे। अगर मुझे साउथ अफ्रीका में खेलने का मौका मिलता है तो मैं अच्छा करने का प्रयास करूंगा।”

पिच को लेकर दी यह खास प्रतिक्रिया

रविन्द्र जडेजा ने कही मन की बात अगर होते कप्तान तो सबसे पहले करते ये काम 2

पिच को लेकर जडेजा ने कहा कि,‘कोलकाता में विकेट से काफी मदद मिल रही थी। इसका कारण विकेट पर घास होना था। हालांकि इस पिच पर भी घास है,लेकिन ऐसा उछाल और स्विग नहीं था जैसा कोलकाता में बादलों से भरे मौसम में था,जिसकी वजह से हमें इस पिच से ज्यादा मदद नहीं मिल रही है।लेकिन इशांत और यादव ने पहले सत्र में काफी अच्छी गेंदबाजी की।’

Related posts

Leave a Reply