ये हैं पिछले हफ्ते की पांच सबसे यादगार पारियां,जब छक्कों-चौकों की जमकर हुई बरसात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2018: इस हफ्ते की पांच सबसे यादगार पारियां,जब चौके-छक्कों की जमकर हुई बरसात 

IPL 2018:  इस हफ्ते की पांच सबसे यादगार पारियां,जब चौके-छक्कों की जमकर हुई बरसात

आईपीएल 2018 अपने पूरे शबाब पर है। रोजाना इसमें कुछ ना कुछ नया जुड़ता जा रहा है। कई सारे रिकॉर्ड बने और बिगड़े। यह सिलसिला 27 मई तक चालू रहेगा। पिछले हफ्ते कई बल्लेबाजी ने उम्दा पारियां खेली। ये पारियां इतनी शानदार रही कि दर्शकों ने दांतों तले उंगली दबा ली।

इन रोमांचक पारियों में धोनी की तूफानी पारी। श्रेयस अय्यर और कृष्णप्पा गौतम की जिताऊ पारियां शामिल हैं। आइए एक नजर डालते हैं पिछले हफ्ते की पांच सबसे बेहतरीन पारियों में…

1- कृष्णप्पा गौतम की तूफानी पारी

IPL 2018:  इस हफ्ते की पांच सबसे यादगार पारियां,जब चौके-छक्कों की जमकर हुई बरसात 1

जयपुर के सवाई मानसिंह क्रिकेट स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 167 रन बनाए। राजस्थान को जीत के लिए 168 रन की जरूरत थी। 17 ओवर तक मैच मुंबई के पक्ष में था।

17 के बाद राजस्थान का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 125 रन था। राजस्थान को जीत के लिए 43 रनों की जरूरत थी। दर्शक पूरी तरह से राजस्थान को हारा मान चुके थे। लेकिन गौतम ने पूरी पारी की रूख मोड़ दिया।

18 वें ओवर में 15 रन बने। वहीं 19 वें ओवर में 18 रन बने। 20 ओवर में छक्के और चौके की मदद से कृष्णप्पा गौतम ने टीम को स्मरणीय जीत दिलाई। गौतम ने 11 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 33 रन की पारी खेली।

2- धोनी का हेलीकॉप्टर अंदाज

IPL 2018:  इस हफ्ते की पांच सबसे यादगार पारियां,जब चौके-छक्कों की जमकर हुई बरसात 2

25 अप्रैल को चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू बनाम सीएसके के बीच अहम मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में धोनी ने सबसे यादगार पारी खेली। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने चेन्नई के सामने 205 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में उतरी सीएसके ने धोनी की आक्रमक पारी के बदौलत 19.4 ओवर में मुकाबला अपने नाम कर लिया।

धोनी ने इस मैच में तूफानी अंदाज में 34 गेंदों में 70 रन की पारी खेली। इस दौरान धोनी के बल्ले से 7 छक्के और 1 चौका निकला। खास बात यह रही कि धोनी ने अपने चिरपरचित अंदाज में टीम को छक्का जड़कर जीत दिलाई।

3- एबी डीविलियर्स की पारी

IPL 2018:  इस हफ्ते की पांच सबसे यादगार पारियां,जब चौके-छक्कों की जमकर हुई बरसात 3

25 अप्रैल को सीएसके के खिलाफ एबी डीविलियर्स ने तूफानी पारी खेली थी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी ने 205 रन बनाए थे। जिसमें डीविलियर्स के 68 रन की धुंधाधार पारी शामिल है।

डीविलियर्स ने 30 गेंदों में 68 रन की तूफानी पारी खेली थी। जिसमें उन्होंने 8 आकाशीय छक्के और 2 चौके जड़े थे। हालांकि इस तूफानी पारी के बाद भी आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा था।

4- श्रेयश अय्यर की आक्रमक पारी

IPL 2018:  इस हफ्ते की पांच सबसे यादगार पारियां,जब चौके-छक्कों की जमकर हुई बरसात 4

दिल्ली डेयरडेविल्स के नए और युवा कप्तान श्रेयश अय्यर ने 27 अप्रैल को केकेआर के विरूद्ध रौद्र रूप अख्तियार किया था। श्रेयश अय्यर ने अपनी पहली कप्तानी में कमाल की पारी खेली। श्रेयश ने 40 गेंदों में 93 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 10 छक्के और 3 चौके निकले। शिवम मावी के खिलाफ अय्यर कुछ ज्यादा ही आक्रमक नजर आए ।

उन्होंने मावी द्वारा डाले जा रहे 20वें ओवर में 29 रन बनाए। दिल्ली ने 20 ओवर में 219 रन बनाए थे। जवाब में उतरी केकेआर 20 ओवर में 9 विकेट खोते हुए 164 रन ही बना पाई। दिल्ली ने 55 रन से टूर्नामेंट की दूसरी जीत दर्ज की।

5- अंबाती रायडू

IPL 2018:  इस हफ्ते की पांच सबसे यादगार पारियां,जब चौके-छक्कों की जमकर हुई बरसात 5

चेन्नई सुपरकिंग्स के सलामी बल्लेबाज अंबाती रायडू इस आईपीएल में जबरदस्त फॉर्म में हैं। पिछले कई मैचों में रायडू ने उम्दा प्रदर्श किया। आरसीबी के खिलाफ रायडू के बल्ले ने जमकर आग उगला।

इस मैच में रायडू के बल्ले से 82 रन निकले। रायडू ने अपनी पारी में 8 छक्के और 3 चौके लगाए। इस हफ्ते की सबसे क्लास पांच पारियों में रायडू की इस पारी को नहीं नहीं भुलाया जा सकता।

Related posts

Leave a Reply