भारतीय पेशेवर पहलवान दलित सिंह राणा, जो अब ज्यादातर द ग्रेट खली के नाम से बेहतर जाने जाते है, ने अपने पसंदीदा क्रिकेटर का खुलासा किया है। वह अपने कैरियर के दौरान विश्व रेसलिंग मनोरंजन के लिए बहुत लोकप्रिय है खासकर (डब्लूडब्लूई) में। खली ने अपने सबसे अधिक कैरियर को सिंगल्स पहलवान के रूप में बिताया और पहली बार 2007 में हेवीवेट चैम्पियनशिप का खिताब जीता।

इसके अलावा, अपने कुश्ती कैरियर की शुरुआत करने से पहले, पंजाब राज्य पुलिस के एक अधिकारी थे। खली क्रिकेट को देखना बहुत पसंद करते है और हालांकि वह भारत के सभी मैच देखने सक्षम नहीं है क्योंकि समय की कमी है, वह इस खेल को बहुत कुछ मानते हैं और इनकी निगाहें रहती है कि राष्ट्रीय टीम क्या कर रही है। वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को देखना बहुत पसंद करते हैं और यहां एक पसंदीदा टीम भी है।

यह है इनकी पसंदीदा आईपीएल टीम

खली, विशेष रूप से क्रिकट्रैकर के साथ इंटरव्यू करते हुए जब इनसे पूछा गया कि आपका सबसे पसंदीदा क्रिकेटर कौन है तो उन्होंने भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली का नाम दिया है। उनका कहना है वह (कोहली) जो ऐसे खिलाड़ी है हमेशा रिकॉर्ड्स तोड़ते रहते है और उन्हें रिकॉर्ड ब्रेकर कहा है साथ ही उनकी खूब प्रशंसा की है।

विराट कोहली मेरे पसंदीदा क्रिकेटर है मैंने उनसे भी मुलाकात की है और वह व्यक्तिगत रूप से बहुत अच्छे इंसान हैं। उन्होंने अब तक बहुत आश्चर्यजनक क्रिकेट खेला है इस कारण आज ये बहुत लोकप्रिय क्रिकेटर बनकर उभरे है और मेरे पसंदीदा क्रिकेटर भी यही है।

45 वर्षीय ने अपनी पसंदीदा आईपीएल टीम के बारे में बताते हुए कहा है कि मैं पंजाब से हैं। उन्होंने कहा है कि आईपीएल एक शानदार खेल है और मैं इसे देखकर बहुत आनन्द लेता हूँ। क्रिकेट एकमात्र लीग है, जिसे आज पूरा देश देखना पसंद करते है और मेरी पसंदीदा आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब है क्योंकि मैं उसी राज्य से हूं।

धोनी की भी की जमकर तारीफ

खली ने पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी की भी बहुत प्रशंसा की है, मैदान पर अपना शांत स्वभाव से धोनी ने सभी से प्रशंसा पायी है और बहुत अच्छा क्रिकेट खेला है। “एमएस धोनी सबसे अच्छे खिलाड़ियों में से एक है साथ ही ये इस दुनिया में सबसे शांत खिलाड़ियों में से एक है.

हालांकि मैं उनसे कभी नहीं मिला हूँ, मुझे पता है कि वह बहुत अच्छे व्यवहार वाले व्यक्ति हैं। वह अपनी रणनीति में मास्टर हैं और उनकी बल्लेबाजी भी बढ़िया है, इसके बाद इन्होंने कहा है कि भविष्य में कभी धोनी से मिलेंगे।



  • SHARE
    क्रिकेट का दीवाना हूँ तो इस पर लिखना तो बनता है।

    Related Articles

    मौजूदा वर्ल्ड स्टारडम चैंपियन रखने जा रही हैं WWE में कदम, इस बड़े इवेंट...

    बीते वर्ष हुए Mae Young Classic टूर्नामेंट में उभर कर आईं टोनी स्टॉर्म ने WWE के साथ करार किया है। हालाँकि उन्हें WWE के...

    Qualifier 2:टॉस जीतने वाली टीम को ही मिलेगा फाइनल में फैसला, जाने क्या होगा...

    आईपीएल 2018 में अब महज 2 ही मैच बचे है जिसमें एक मैच आज सनराइजर्स हैदराबाद तथा कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाने...

    KKRvsSRH: लम्बे समय बाद हैदराबाद में एक बार फिर इस दिग्गज की वापसी तय,...

    लगातार चार मैचों में मिली हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद एक बार फिर जबरदस्त वापसी करने की तैयारी में है। टीम के विकेटकीपर रिद्धिमान...

    एबी डिविलियर्स के सन्यास के बाद विराट कोहली का ये पसंदीदा खिलाड़ी ले सकता...

    साउथ अफ्रीका के महान बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. उनके क्रिकेट से दूर होने के बाद साउथ अफ्रीका...

    अगले महीने 25 जून को होगी स्टीव स्मिथ की वापसी, जाने किस टीम के...

    ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और शानदार बल्लेबाजों में से एक स्टीव स्मिथ को मार्की प्लेयर की सूची में नामित किया गया है...