क्रिकेट इतिहास के सबसे भारी भरकम खिलाड़ी, सूची में इस भारतीय खिलाड़ी का नाम देख आप भी रह जायेगे हैरान

Jr. Staff / 21 January 2018

क्रिकेट एक ऐसा खेल है,जिसमें बेहद ही चुस्ती और फुर्ती की दरकार मैदान पर दिखानी पड़ती है। ऐसे मे खिलाड़ियों को फिट रहना पहली प्राथमिकता रहती है। लेकिन कई खिलाड़ियों ऐसे भी रहे हैं,जिन्होंने भारी -भरकम शरीर होने के बावजूद न सिर्फ क्रिकेर खेला,बल्कि टीम की कमान भी संभाली।

आईये जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में,जिन्हें क्रिकेट के इतिहास का सबसे अनफिट खिलाड़ी का दर्जा मिला हुआ है। इस लिस्ट में एक भारतीय क्रिकेटर भी शामिल है।

अर्जुन रणतुंगा

अगर क्रिकेट के इतिहास में सबसे भारी भरकम खिलाडी की बात किया जाए तो इस मामले में श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा का नाम सबसे पहले आता है।हालांकि इसके बावजूद वे बल्लेबाजी करते वक्त रन चुराने में बेहद माहिर माने जाते थे। इसके अलावा वह इकलौते ऐसे खिलाड़ी है,जिनकी कप्तानी में श्रीलंका ने क्रिकेट विश्व कप जीता है।

इंजमाम उल हक

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का नाम भी अनफिट खिलाड़ियों की लिस्ट में आता है। हालांकि इसके बाजवूद उनका उनका क्रिकेटर करियर काफी शानदार रहा। विकेटों के बीच स्लो रन के कारण वह 38 बार रन आउट हो चुके हैं। वहीं एक बार 1997 में सहारा कप के दौरान दर्शको द्वारा आलू बुलाए जाने पर वे इतना भड़क गए थे उसके बाद स्टैंड्स में बैट लेकर लोगों के बीच ही घुस गए थे।

ड्वेन लीवरआॅक

ड्वेन लीवरआॅक इस खिलाड़ी को स्लूगो भई कहा जाता था। क्रिकेट के इतिहास का सबसे भारी भरकम खिलाड़ी जब 2007 में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में खेला था,तब उनका वजह 280 पाउंड्स था। उन्होॆने कभी भी अपने खानपान और फिटनेस का ध्यान नहीं रखा।लेकिन फिर भी उनके द्वारा लिया गया एक शानदार कैच आज भी लोगों के बीच चर्चा का विषय रहता है।

रमेश पोवार

अगर भारतीय टीम के इतिहास के सबसे अनफिट खिलाड़ी की बात किया जाए तो इस मामले रमेश पोवार का नाम आता है। हालांकि इसके बाद वे साल 2013 के बाद अपने वजन घटाने के लिए काफी मेहनत की और इसके बाद उन्होंने अपना करीब 20 किलो वजन घटा दिया था।