ICC ने दी 4 दिनों के टेस्ट मैच के ट्राॅयल को मंजूरी, जिसके बाद विरोध में उतरा यह दिग्गज टेस्ट कप्तान | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ICC ने दी 4 दिनों के टेस्ट मैच के ट्राॅयल को मंजूरी, जिसके बाद विरोध में उतरा यह दिग्गज टेस्ट कप्तान 

ICC ने दी 4 दिनों के टेस्ट मैच के ट्राॅयल को मंजूरी, जिसके बाद विरोध में उतरा यह दिग्गज टेस्ट कप्तान

अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने आज चार दिवसीय टेस्ट क्रिकेट मैच कराने का ट्रायल आधार पर मंजूरी दे दी है, जिसकी शुरूआती मैच 26 दिंसबर को दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के बीच बाॅक्सिंग डे टेस्ट के जरिए खेला जायेगा।

4 दिनों के टेस्ट क्रिकेट का होगा ट्रॅायल मैच

ICC ने दी 4 दिनों के टेस्ट मैच के ट्राॅयल को मंजूरी, जिसके बाद विरोध में उतरा यह दिग्गज टेस्ट कप्तान 1

आईसीसी द्वारा की गयी लम्बी बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया कि इसके सदस्य देश साल 2019 विश्व कप तक चार दिवसीय टेस्ट मैच का खेल प्रयोग के तौर पर द्विवपक्षीय देशों के बीच खेला जा सकते हैं।

आईसीसी ने दी यह चौकानें वाली मंजूरी

ICC ने दी 4 दिनों के टेस्ट मैच के ट्राॅयल को मंजूरी, जिसके बाद विरोध में उतरा यह दिग्गज टेस्ट कप्तान 2

दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के बीच चार एकदिवसीय टेस्ट मैच कराने के सम्बन्ध में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेव रिचर्डसन ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि,

“हमारी प्राथमिकता सर्वप्रमुख अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट को एक ऐसा ढांचा के अन्तर्गत बनाये रखना है, जिससे अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट खासकर टेस्ट को एक नये संदर्भ और मायने दिये जा सके। ताकि यह आने वाले समय में लाखों युवाओं  के बीच लुभावना बना रहे।”

टेस्ट क्रिकेट में आएगी क्रान्ति

ICC ने दी 4 दिनों के टेस्ट मैच के ट्राॅयल को मंजूरी, जिसके बाद विरोध में उतरा यह दिग्गज टेस्ट कप्तान 3

अपनी बात को जारी रखते हुए आईसीसी के सीईओ ने कहा कि,

“आईसीसी में चली बैठक के बाद टेस्ट क्रिकेट के भविष्य को लेकर पूरी चर्चा की गयी, जिसमें यह निर्णय लिया गया कि हमें कुछ नया प्रयोग और विकल्प तलाशने पड़ेगें, ताकि टेस्ट क्रिकेट का भविष्य उज्जवल रहे। इसी दिशा में हमने यह एक कदम आगे बढ़ाया है।”

डु प्लेसिस ने की कड़ी निन्दा

ICC ने दी 4 दिनों के टेस्ट मैच के ट्राॅयल को मंजूरी, जिसके बाद विरोध में उतरा यह दिग्गज टेस्ट कप्तान 4

आईसीसी द्वारा 4 दिनों के टेस्ट मैच के ट्राॅयल के तौर पर मंजूरी देने के बाद क्रिकेट जगत में अलग-अलग प्रतिक्रिया आने लगी, जिसमें कुछ दिग्गज हस्तियों ने इसके पक्ष में बोलते हुए नजर आयें और आने वाले समय में इससे टेस्ट क्रिकेट में नयी जान आने की बात भी कहीं।

वहीं कुछ हस्तियां इसके विरोध में भी नजर आयी और आईसीसी के टेस्ट प्रारुप को बिगाड़ने की बात तक कह डाली. इसी में सबसे आगे दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने भी कड़ी निन्दा करते हुए कहा कि

“मैं पांच दिनों के क्रिकेट मैच का ही फैन रहा हूं। मेरा मानना है कि रोमांचक टेस्ट पांचवे दिन के आखिरी घंटे तक जरूर खिंचता है। यहीं इस खेल की खासियत है। चार दिनों के टेस्ट मैच वैसे तो काफी आसान रहने वाला है, पर यह टेस्ट क्रिकेट के भविष्य के लिए अच्छा नहीं रहने वाला।”

 

आपको बता दें, पहला चार दिवसीय टेस्ट मैच दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के बीच खेला जायेगा, जो कि दूधिया रोशनी में होगा।

Related posts

Leave a Reply