हैलोवीन के मौके पर आईसीसी ने जारी की विश्व कप की सबसे डरावनी टीम, इन भारतीय खिलाड़ियों को मिला मौका

Adarsh kumar / 01 November 2018

पश्चिमी देशों में हैलोवीन नाम का एक खास त्योहार ही मनाया जाता है,इस त्योहार को पूर्वजों की याद में सेलिब्रेट किया जाता है. हर साल अक्टूबर के आखिरी संडे से शुरू होने वाला ये त्योहार कई दिनों तक मनाया जाता है.जिसमें भूतों का मेकअप करके लोग सजते हैं और पार्टी करते हैं. आईसीसी ने भी इस त्योहार पर वर्ल्ड कप के लिए  हैलोवीन 11 बनाया है.

टीम के लिए दो सलामी बल्लेबाज सौरव गांगुली और ग्रिम स्मिथ हैं, उनकी बल्लेबाजी क्षमता दूसरी टीम को डराने के लिए काफी थी. गांगुली ने 2003 क्रिकेट विश्वकप में फाइनल में भारत का नेतृत्व किया, 2003 के विश्व कप में उन्होंने 58.13 का औसत से रन भी बनाया. दूसरी ओर, ग्रीम स्मिथ ने 2011 विश्व कप में साउथ अफ्रीका का नेतृत्व किया था.

दक्षिण अफ्रीका की लौरा वेरवॉलवार्ट को  नंबर तीन स्थान दिया गया हैं. 1 9 वर्षीय लौरा एकदिवसीय मैचों में 45.77 औसत है. इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट को नंबर चार स्थान दिया गया है, रूट विश्व कप 2015 में 40.40 के औसत से 202 रन बनाए.

दक्षिण अफ्रीका के महान ऑलराउंडर जाक कालिस नंबर पांच स्थान पर हैं. कालिस ने 328 वनडे साउथ अफ्रीका के लिए खेला है. जिसमें उन्होंने 11579 रन बनाए.उन्होंने रनों के पहाड़ के साथ 273 विकेट भी लिए.

कपिल देव का भी है नाम 

अगले ऑलराउंडर के रूप में भारत को 1983 विश्वकप जिताने वाले कप्तान कपिल देव है. कपिल देव ने 19 83 क्रिकेट विश्वकप में भारतीय टीम ने कमजोर पक्ष के रूप में टूर्नामेंट में प्रवेश किया लेकिन उनके नेतृत्व ने टीम को जीत दिला दी. इसमें कहा गया है वो अन्य टीमों के लिए डेविल थे.

पकिस्तान के एकमात्र खिलाड़ी शाहिद अफरीदी का नाम

नंबर 7 पर पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी का नाम हैं, अफरीदी ने लंबे समय से पाकिस्तान की सेवा की, उन्होंने पाकिस्तान को कई सालों तक नेतृत्व भी किया. 3 9 8 वनडे में, अफरीदी ने 8064 रन बनाए. इसके साथ ही 395 विकेट लिए.स्टेन लंबे समय तक दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी लाइन-अप के हीरो रहें हैं, उन्होंने 118 गेमों में 185 विकेट लिए, उनकी डरावनी आंखें और , स्टेन ने हमेशा बल्लेबाजों को डराया है.

झुलन गोस्वामी का भी है नाम 

भारत के झुलन गोस्वामी और शिखा पांडे अन्य दो खिलाड़ी हैं. वनडे में अनुभवी झूलन गोस्वामी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली खिलाड़ी हैं. उन्होंने 171 ओडीआई में 207 विकेट लिए हैं. 2 9 वर्षीय शिखा पांडे मध्यम तेज गेंदबाज ने 40 एकदिवसीय मैचों में 55 विकेट लिए हैं.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

 

Cricket News in Hindi और WWE News In Hindi के लिए SPORTZWIKI HINDI फॉलो करे. आप हमे हमारे Facebook पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं.