शादी के अगले दिन वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने पहुंचा था यह खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शादी के अगले ही दिन वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने पहुंचा था यह भारतीय खिलाड़ी 

शादी के अगले ही दिन वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने पहुंचा था यह भारतीय खिलाड़ी

भारत में क्रिकेट ना केवल एक खेल बल्कि जुनून बन चुका है। इस बात का अंदाज़ा आप इस बात से लगा सकते हैं कि कोई खिलाड़ी अपनी शादी के दूसरे दिन ही क्रिकेट खेलने पहुंच गया हो। जी हां, बात सुनने में अचपटी ज़रूर लग रही है लेकिन सच है हमारी भारतीय क्रिकेट टीम का एक ऐसा खिलाड़ी भी है जो अपनी शादी के अगले दिन ही वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज खेलने पहुंच गया था।

अश्विन अपनी शादी के दूसरे दिन पहुंचे थे टेस्ट खेलने

शादी के अगले ही दिन वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने पहुंचा था यह भारतीय खिलाड़ी 1

तमिलनाडु के ऑफ स्पिनर एस अश्विन की शादी 13 नवंबर 2011 में प्रीति नारायन से हुई थी। जिस वक्त अश्विन की शादी हुई तब भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज खेली जा रही थी। जिसका दूसरा मैच 14 नवंबर को खेला जाने वाला था। इसलिए अश्विन 13 को शादी करके 14 नवंबर को भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बन गए थे।

इस मैच में अश्विन ने गेंदबाजी करते हुए 3.50 की इकोनॉमी से 2 विकेट लिए और बल्लेबाजी पर नाबाद रहते हुए 4 रन बनाए। आपको बता दें, रविंचद्रन अश्विन ने 2011 में इसी वेस्टइंडीज सीरीज से टेस्ट डेब्यू किया था।

ऑफ स्पिनर का क्रिकेट करियर

भारतीय क्रिकेट टीम

रविचंद्रन अश्विन ने 2011 वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली सीरीज में टेस्ट डेब्यू किया। इस ऑफ स्पिनर की खासियत है की यह विकेट चटकाना बहतर तरीके से जानता है।

अश्विन ने टेस्ट में 2.84 की इकोनॉमी रेट से 342 विकेट्स, एकदिवसीय में 4.91 की इकोनॉमी रेट से 150 विकेट्स और टी20 में 6.97 की इकोनॉमी से 52 विकेट्स लिए। साथ ही प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 2.79 की इकोनॉमी रेट से 535 विकेट्स चटकाए हैं।

फिलहाल तमिलनाडु प्रीमियर लीग में जलवे बिखेर रहे अश्विन

भारतीय क्रिकेट टीम

फिलहाल अश्विन तमिलनाडु प्रीमियर लीग में डिंडीगुल ड्रेगंस टीम की कप्तानी कर रहे हैं। जिसमें वह बेहतरीन गेंदबाजी कर लगातार बल्लेबाजों को चलता कर रहे हैं। अश्विन का हाल ही में एक वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें अजीबो-गरीब तरीके से गेंदबाजी कर विकेट चटकाया था

आपको बता दें, अश्विन इस लीग में गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी बेहतरीन  कर रहे हैं। उन्होंने क्रमश: 37, 16 52,1 रन बनाए हैं। साथ ही अब तक चार मैच खेलते हुए कुल 6 विकेट्स चटका चुके हैं।

Related posts