आईसीसी अंडर-19 विश्वकप की हुई लॉंचिंग भारत समेत ये टीम लेंगी हिस्सा 1

अगले साल की शुरूआत में ही शुरू होने जा रहा जूनियर क्रिकेट विश्वकप यानि आईसीसी अंडर-19 विश्व को लेकर काउंटडाउन शुरू हो गया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में होने वाले आईसीसी अंडर-19 विश्वकप की लॉचिंग गुरूवार को न्यूजीलैंड के वेलिंगटन में हो गई है। न्यूजीलैंड में होने वाले इस जूनियर क्रिकेट विश्वकप की शुरूआत 13 जनवरी 2018 से होगी तो 3 फरवरी 2018 को होने वाले खिताबी मुकाबलें के साथ खत्म होगा।

आईसीसी अंडर-19 विश्वकप की हुई लॉंचिंग भारत समेत ये टीम लेंगी हिस्सा 2

न्यूजीलैंड में होने वाले आईसीसी अंडर-19 विश्वकप की हुई लॉंचिंग

आईसीसी अंडर-19 विश्वकप जो अगले साल न्यूजीलैंड की मेजबानी में होने जा रहा है इसमे 16 टीमें हिस्सा लेंगी। इन 16 टीमों के भविष्य के क्रिकेट सितारें अपनी-अपनी टीमों के लिए न्यूजीलैंड के चार शहरों के 7 मैदान में एक-दूसरे के सामने चुनौती पेश करते हुए नजर आएंगे।

न्यूजीलैंड के वेलिंगटन शहर में हुए इस लॉचिंग समारोह में न्यूजीलैंड के खेल मंत्रालय ग्रांट रॉबर्टसन, आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन और साथ ही इस इवेंट के ब्रांड एंबेसडर कोरी एंडरसन शामिल थे।

आईसीसी अंडर-19 विश्वकप की हुई लॉंचिंग भारत समेत ये टीम लेंगी हिस्सा 3

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी रिचर्डसन ने न्यूजीलैंड को मेजबानी के लिए दिया धन्यवाद

इस लॉंचिंग समारोह में इन सभी उपस्थित गेस्ट ने अपनी प्रतिक्रिया दी। इसमें आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेव रिचर्डसन ने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड का मेजबानी के लिए धन्यवाद अदा किया।

 

डेव रिचर्डसन ने कहा कि

“आईसीसी अंडर-19 विश्वकप बहुत कारणों के लिए बहुत ही विशेष है। ये खिलाड़ियों को वैश्विक घटनाओं का एक अनोखा ही अनुभव देता है और एक सीनियर लेवल पर इंटरनेशनल क्रिकेट का वास्तविक स्वाद देता है। ये दुनिया की सबसे अच्छी में से एक जीवन की एक झलक है, जिसे वास्तव में पसंद किया जाता है।”

आईसीसी अंडर-19 विश्वकप की हुई लॉंचिंग भारत समेत ये टीम लेंगी हिस्सा 4

आईसीसी अंडर-19 विश्वकप की हुई लॉंचिंग भारत समेत ये टीम लेंगी हिस्सा 5

अंडर-19 विश्वकप खिलाड़ियों को सीखाता है बहुत कुछ

इसके साथ ही डेव रिचर्डसन ने आगे कहा कि “ये इवेंट इंटरनेशनल प्रोफेशनल के रूप में बाग लेने वाले किशोरो को विकसित करने में बड़ी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इनको यहां पर खेल का एक बेहद ही अमूल्य सबक, अनुशासन, नेतृत्व, खेल भावना से खेलने और दबाव में खेलने का पाठ सीखाता है। “

इस इवेंट से निकले हैं कई दिग्गज खिलाड़ी

1988 से इसके शुरू होने के बाद तो कई बड़े क्रिकेट सितारों की मेजबानी यहीं से हुई है। यहीं नहीं वर्तमान समय में खेल रहे सभी कप्तानों को शामिल कर ले, जिसमें केन विलियम्सन, विराट कोहली, स्टीवन स्मिथ, जो रूट, सरफराज अहमद, ओएन मोर्गन जैसे सभी खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में अपनी श्रमता को दिखाने के बाद यहां तक पहुंचे हैं।”

आईसीसी अंडर-19 विश्वकप की हुई लॉंचिंग भारत समेत ये टीम लेंगी हिस्सा 6

कोरी एंडरसन को बनाया गया है अंडर-19 विश्वकप का ब्रांड एंबेसडर

इसके साथ ही आईसीसी अंडर-19 विश्वकप के इवेंट ब्रांड एंबेसडर बनाए गए न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी कोरी एंडरसन ने कहा कि  “मेरे लिए इस टूर्नामेंट के ब्रांड एंबेसडर के रूप में शामिल होना बड़े ही सम्मान की बात है। मैंने भी दो अंडर-19 विश्वकप खेले हैं 2008 और 2010 में… और आप दुनिया भर से आने वाले सर्वश्रेष्ट खिलाड़ियों के बीच खेलने का अनुभव नहीं भूल सकते हैं।”

आईसीसी अंडर-19 विश्वकप की हुई लॉंचिंग भारत समेत ये टीम लेंगी हिस्सा 7

Leave a comment