SAvAUS: यह है वो शख्स जिसने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की बॉल टेम्परिंग जैसी शर्मनाक हरकत को दुनिया के सामने किया सार्वजनिक 1

सभी सफल फिल्मों और अभिनेता या अभिनेत्री के पीछे एक पूरी टीम होती है. जिसमे स्क्रिप्ट राइटर से लेकर कैमरामैन तक शामिल होते हैं. कुछ ऐसा ही होता है खेल के मैदानों पर. जहाँ कैमरामैन अपनी कला से स्टेडियम में होने वाली हर गतिविधि पर नज़र रखकर टीवी पर दर्शकों के लिए पहुंचाते हैं. एक ऐसे ही बाकया सामने आया है ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच के दौरान जिसमे ऑस्ट्रलियाई बॉलर कैमरून बेनक्रॉफ्ट बॉल से छेड़छाड़ करते नज़र आ रहे हैं.

SAvAUS: यह है वो शख्स जिसने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की बॉल टेम्परिंग जैसी शर्मनाक हरकत को दुनिया के सामने किया सार्वजनिक 2

कैमरून बेनक्रॉफ्ट द्वारा की जा रही बॉल से छेड़छाड़ की हरकत को दक्षिण अफ्रीका के कैमरामैन ज़ोटानी ऑस्कर ने कैद कर लिया. जिसके बाद यह घटना तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी.

SAvAUS: यह है वो शख्स जिसने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की बॉल टेम्परिंग जैसी शर्मनाक हरकत को दुनिया के सामने किया सार्वजनिक 3

ज़ोटानी द्वारा लिए गए इस विडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है, कि कैमरून बेनक्रॉफ्ट अपने पेंट से कोई पीले रंग की चीज़ निकालते हैं, जिसे बॉल पर लगाने के बाद वापस अपनी जेब में रख लेते हैं.

मैच के बाद स्मिथ ने बॉल से छेड़छाड़ की बात को स्वीकार्य कर लिया है. जबकि दुनिया के हर कोने से इस शर्मनाक हरकत की आलोचना की जा रही है.

इसी बीच इंग्लैंड के प्रशंसकों ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई एशेज सीरीज के दौरान भी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम पर बॉल से छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. उनका कहना है कि उस समय पर्याप्त सबूतों के आभाव से इस मुद्दे को उठाया नहीं जा सका. जबकि ज़ोटानी ने अपने कैमरे में बॉल से छेड़छाड़ को कैद कर के इसे सबके सामने ला दिया.

Leave a comment